trendingNow12422185
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ कहर बरपाने के लिए तैयार भारत का खूंखार बॉलर, टेस्ट सीरीज से पहले भरी हुंकार

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने हाल ही में हुए दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ 9 विकेट चटकाए, लेकिन इसके बावजूद वे संतुष्ट नहीं हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ कहर बरपाने के लिए तैयार भारत का खूंखार बॉलर, टेस्ट सीरीज से पहले भरी हुंकार
Stop
Rohit Raj|Updated: Sep 09, 2024, 05:16 PM IST

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने हाल ही में हुए दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ 9 विकेट चटकाए, लेकिन इसके बावजूद वे संतुष्ट नहीं हैं. इंडिया ए की टीम को हार का सामना करना पड़ा. आकाश दीप को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए चुना गया है. वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं और एक बार फिर टीम इंडिया के लिए कातिलाना गेंदबाजी करना चाहते हैं. 

आकाश दीप क्या कहते हैं?

आकाश का मानना है कि एक खिलाड़ी के रूप में संतुष्ट होना सीखने की प्रक्रिया को रोक देता है. वे हमेशा सुधार के लिए तत्पर रहते हैं. उनके अनुसार, विकेट लेना एक बात है और सीखना एक अलग बात है. वे हमेशा अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के तरीके ढूंढते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टेस्ट टीम का ऐलान, किसे कुर्बान करेंगे कप्तान रोहित? अब Playing 11 में चुने जाएंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

रांची टेस्ट के बाद वापसी

रांची टेस्ट में पदार्पण करने के बाद आकाश काफी समय से रेड बॉल क्रिकेट से दूर थे. उन्होंने बताया कि इस लंबे अंतराल के बाद वापसी करना थोड़ा मुश्किल था, लेकिन उन्होंने लगातार अभ्यास किया और खुद को तैयार रखा.

ये भी पढ़ें: ​1 ओवर में 35 रन: टीम इंडिया के घातक गेंदबाज के सामने रोहित-विराट फेल, बना दिया था महारिकॉर्ड

मोहम्मद शमी से मिली सीख

आकाश ने मोहम्मद शमी से बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने बताया कि शमी से मिली सलाह ने उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है. शमी को सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए नहीं चुना गया है. वह चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं. सेलेक्टर्स को उम्मीद थी कि वह पूरी तरह ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. उन्हें अभी और इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें: ​IND vs BAN Test: टीम इंडिया से बाहर हो गए 4 प्लेयर, BCCI ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाला बाहर

भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचते

आकाश भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं. वे हर मैच को अपने आखिरी मैच की तरह खेलते हैं. उनका मानना है कि वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना ही सफलता की कुंजी है. आकाश दीप युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक है. वे बताते हैं कि सफलता के बाद भी हमें सीखने की प्रक्रिया को जारी रखना चाहिए. हमें हमेशा अपने खेल में सुधार करने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए.

Read More
{}{}