Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM 2nd T20 : अभिषेक-ऋतुराज और रिंकू के तूफान में उड़ी जिम्बाब्वे टीम, दूसरे टी20 में भारत की 100 रन से विशाल जीत

IND vs ZIM : भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 100 रन के विशाल अंतर से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद यंग टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की.

IND vs ZIM 2nd T20 : अभिषेक-ऋतुराज और रिंकू के तूफान में उड़ी जिम्बाब्वे टीम, दूसरे टी20 में भारत की 100 रन से विशाल जीत
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 07, 2024, 08:31 PM IST

India vs Zimbabwe 2nd T20 Scorecard : भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 100 रन के विशाल अंतर से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद यंग टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की. इसके साथ ही 5 मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह की आतिशी बैटिंग के बाद आवेश खान और मुकेश कुमार ने जिम्बाब्वे को टारगेट चेज करने से 100 रन पहले ही ढेर कर दिया. 

भारत ने खड़ा किया विशाल स्कोर

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के शुभमन गिल का फैसला अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने सही साबित किया. इन तीनों बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए जमकर चौके-छक्के उड़ाए. अभिषेक शर्मा का तूफानी शतक, ऋतुराज गायकवाड़ की तेज तर्रार फिफ्टी और रिंकू सिंह के लगातार छक्कों से भारत ने 20 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 234 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया. 

भारतीय बल्लेबाजों की विस्फोटक पारियां

अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों में 100 रन की पारी खेली, जिसमें 8 छक्के और 7 चौके शामिल रहे. उनका यह इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला शतक है. वह भारत के लिए तीसरे सबसे तेज टी20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. दूसरी तरफ ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 77 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहे. अभिषेक के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए रिंकू सिंह ने तो छक्कों की झड़ी लगा दी. उन्होंने 22 गेंदों में नाबाद रहते हुए 48 रन ठोके, जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. 

134 रन पर ढेर जिम्बाब्वे

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम भारतीय बॉलर्स के आगे 134 रन पर सिमट गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट मुकेश कुमार और आवेश खान ने लिए, जबकि रवि बिश्नोई को 2 और वॉशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला. जिम्बाब्वे के वेस्ले मधेवेरे को छोड़कर बाकी बल्लेबाज जूझते नजर आए. ल्यूक जोंग्वे और ब्रायन बेनेट ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे.

{}{}