trendingNow12335955
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM : जख्मों पर महरम नहीं लगा पाई जिम्बाब्वे की टीम, आखिरी मैच नाम कर भारत ने 4-1 से जीती सीरीज

IND vs ZIM T20 Series : भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को टी20 सीरीज के 5वें व आखिरी मैच में 42 रन से मात देकर जीत का चौका लगाया. इसके साथ ही शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली.

IND vs ZIM : जख्मों पर महरम नहीं लगा पाई जिम्बाब्वे की टीम, आखिरी मैच नाम कर भारत ने 4-1 से जीती सीरीज
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 14, 2024, 08:30 PM IST

India Won T20 Series vs Zimbabwe : भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को टी20 सीरीज के 5वें व आखिरी मैच में 42 रन से मात देकर जीत का चौका लगाया. इसके साथ ही शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हुए आखिरी मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने संजू सैमसन (58 रन) के अर्धशतक की बदौलत 167 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे जूझते नजर आए. नतीजन पूरी टीम सिर्फ 125 रन पर ही ढेर हो गई. शुभमन गिल ने कप्तानी करते हुए अपनी पहली ही सीरीज जीती है.

जख्मों पर नहीं लगा मरहम

मेजबान जिम्बाब्वे सीरीज तो नहीं जीत सकता था, लेकिन उसके बाद पास इस मैच को जीतकर अपने जख्मों पर मरहम लगाने का मौका था. हालांकि, ऐसा हुआ नहीं. भारत ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. बता दें कि जिम्बाब्वे ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की थी. पहला मैच उसने 16 रन से अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद शुभमन गिल के लड़ाकों ने ऐसा शानदार कमबैक किया कि जीत का चौका लगाते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया.

सैमसन के बाद मुकेश ने बरपाया कहर

इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके टॉप-3 बैटर 40 रन पर ही पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद संजू सैमसन ने 58 रन की अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत को 167 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. जवाब में मेहमान टीम 9 गेंद पहले ही 125 रम पर सिमट गई. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने कहर बरपाते हुए जिम्बाब्वे के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. शिवम दुबे को 2 विकेट मिले और तुषार देशपांडे, वॉशिंगटन सुंद, अभिषेक शर्मा ने 1-1 विकेट चटकाया.

मेयर्स-अकरम की कोशिश बेकार

टारगेट का पीछा करते हुए एक समय जिम्बाब्वे को मैच में डियोन मेयर्स (37 रन) और फराज अकरम (27 रन) की पारियों ने जिंदा जरूर रखा, लेकिन उनकी यह पारियां जीत तक नहीं पहुंचा सकीं. ओपनर तदिवनाशे मारुमानी ने 27 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. इससे पहले भारत के लिए संजू सैमसन के अलावा शिवम दुबे 12 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग के बल्ले से 24 रन निकले. रिंकू सिंह 11 रन बनाकर नाबाद रहे. टॉप ऑर्डर कुछ खास नहीं कर सका. यशस्वी 12 रन, गिल 13 रन और अभिषेक शर्मा 14 रन बनाकर चलते बने.

Read More
{}{}