trendingNow12328970
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND W vs SA W: स्मृति मंधाना ने फिर किया कमाल, लगाया विनिंग सिक्सर, पूजा-राधा ने बचाई टीम इंडिया लाज

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम ने टी20 सीरीज में वापसी कर ली है. टेस्ट में बुरी तरह हारने के बाद साउथ अफ्रीका ने पहले टी20 में शानदार जीत दर्ज की और 1-0 से बढ़त बना ली थी. दूसरे मैच में बारिश टीम इंडिया के लिए वरदान बनी. आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वापसी कर सीरीज बराबरी पर खत्म की.  

Smriti Mandhana and Shafali Verma
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 09, 2024, 10:44 PM IST

IND W vs SA W T20 Match: भारतीय महिला टीम ने टी20 सीरीज में वापसी कर ली है. टेस्ट में बुरी तरह हारने के बाद साउथ अफ्रीका ने पहले टी20 में शानदार जीत दर्ज की और 1-0 से बढ़त बना ली थी. लेकिन दूसरे मैच में मुकाबले में बारिश विलेन बन गई. बारिश के चलते मुकाबला रद्द हो गया. अब आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वापसी कर सीरीज बराबरी पर खत्म की है. इस मैच में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका की धज्जियां उड़ा दीं. उसके बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बल्ले से कमाल दिखाकर मेहमान टीम को नेस्तनाबूद कर दिया. 

भारत ने जीता था टॉस

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के पक्ष में सिक्का गिरा और उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने आते ही साउथ अफ्रीका पर फंदा कस दिया. लौरा वॉलवार्ट दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकीं और ब्रिट्स महज 23 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठीं. अफ्रीका की 8 बल्लेबाज 10 रन बनाने में भी कामयाब नहीं हुई. 

पूजा-राधा ने दिखाया कमाल

भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकार ने 4 विकेट झटके जबकि राधा यादव ने भी 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. पूजा ने मरिजान कप, अन्नेके बोच, नेडीन डी क्लर्क और एलिज मैरी मार्क्स को अपने जाल में फंसाया. इसके अलावा राधा ने एनेरी डर्कसन, सिनालो जाफ्ता और नॉनकुलुलेको म्लाबा के विकेट झटके. इसके अलावा अरुंदती, श्रेयंका और दीप्ति को भी 1-1 विकेट हासिल हुआ. 

84 रन पर सिमटी साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम महज 84 रन पर ही सिमट गई. जवाबी कार्यवाही में स्मृति मंधाना और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने बल्ले की धार दिखाई. स्मृति ने 40 गेंद में 2 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 54 रन की दमदार पारी खेली. वहीं, शेफाली वर्मा ने 25 गेंद में 23 रन बनाए और टीम इंडिया ने 10 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया. इस तरह से पूरी सीरीज ड्रॉ साबित हुई.

Read More
{}{}