Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

W,W,W,W... 23 साल के बॉलर ने मचाई भयानक तबाही, कातिलाना गेंदों पर नाचते नजर आए बल्लेबाज

India vs Zimbabwe 1st T20I: टीम इंडिया को भले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले ही टी20 इंटरनेशनल मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसके एक गेंदबाज ने अपनी कातिलाना बॉलिंग से मेजबान टीम के बैटिंग लाइनअप की धज्जियां उड़ाकर रख दी. 23 साल के इस बॉलर ने ऐसी भीषण तबाही मचाई कि जिम्बाब्वे के 4 बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. 

W,W,W,W... 23 साल के बॉलर ने मचाई भयानक तबाही, कातिलाना गेंदों पर नाचते नजर आए बल्लेबाज
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 07, 2024, 09:44 AM IST

India vs Zimbabwe 1st T20I: टीम इंडिया को भले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले ही टी20 इंटरनेशनल मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसके एक गेंदबाज ने अपनी कातिलाना बॉलिंग से मेजबान टीम के बैटिंग लाइनअप की धज्जियां उड़ाकर रख दी. 23 साल के इस बॉलर ने ऐसी भीषण तबाही मचाई कि जिम्बाब्वे के 4 बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई घातक गेंदें फेंकते हैं. शनिवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के पास रवि बिश्नोई का कोई जवाब नहीं था.

23 साल के बॉलर ने मचाई भयानक तबाही

टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे की बैटिंग लाइनअप को ध्वस्त करते हुए 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके. रवि बिश्नोई ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ घातक गेंदबाजी स्पेल डाला. रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ब्रायन बेनेट (22), वेस्ले मधेवी (21), ल्यूक जोंगवे (1) और ब्लेसिंग मुजारबानी (0) को आउट किया था. अपने स्पेल के दौरान रवि बिश्नोई का इकोनॉमी रेट 3.20 का रहा है. रवि बिश्नोई के सामने जिम्बाब्वे के ज्यादातर बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. 

कातिलाना गेंदों पर नाचते नजर आए बल्लेबाज

रवि बिश्नोई की कातिलाना गेंदों पर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज नाचते नजर आए. जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 115 रन ही बना पाई. जवाब में भारतीय टीम 19.5 ओवर में 102 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की हार की वजह से रवि बिश्नोई का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन दब गया. टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारत ने इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों को उतारा था और उनके आसानी से जिम्बाब्वे पर जीत की उम्मीद थी, लेकिन जिम्बाब्वे ने तेज गेंदबाज टेंडाई चतारा (तीन विकेट) और कप्तान सिंकदर रजा (तीन विकेट) की बदौलत भारत को हराकर उलटफेर कर दिया. 

रवि बिश्नोई के रिकॉर्ड्स 

रवि बिश्नोई ने भारत के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा रवि बिश्नोई के नाम 1 वनडे इंटरनेशनल मैच में 1 विकेट दर्ज है. रवि बिश्नोई ने 66 IPL मैचों में 63 विकेट हासिल किए हैं. यह लेग स्पिनर अपने शुरुआती दिनों में तेज गेंदबाज था. लेकिन पतली-दुबली काया के चलते कोच ने स्पिन गेंदबाजी में हाथ आजमाने को कहा. रवि बिश्नोई गेंद को हवा में तेजी से फेंकते हैं. इससे बल्लेबाज को ज्यादा समय नहीं मिलता और तब तक रवि बिश्नोई की गेंद अपना काम कर देती है. आम लेग स्पिनर की तुलना में बिश्नोई का हाथ गेंद फेंकने के दौरान सीधा रहता है. उनका एक्शन घड़ी में 12 बजे के निशान की तरह रहता है. यह अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान जैसा ही है.

{}{}