trendingNow12325445
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: पहले टी20 में जीत के बावजूद भारत से डरे हुए जिम्बाब्वे के कप्तान! वर्ल्ड चैंपियन टीम के पलटवार का किया दावा

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने सीरीज के पहले टी20 मैच में युवा भारतीय टीम पर 13 रन की जीत पर खुशी जताई है. सिकंदर रजा का मानना है कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है. जिम्बाब्वे की टीम ने युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया की कमजोरियों का फायदा उठाते हुए तगड़ा उलटफेर किया. 

IND vs ZIM: पहले टी20 में जीत के बावजूद भारत से डरे हुए जिम्बाब्वे के कप्तान! वर्ल्ड चैंपियन टीम के पलटवार का किया दावा
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 07, 2024, 01:21 PM IST

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने सीरीज के पहले टी20 मैच में युवा भारतीय टीम पर 13 रन की जीत पर खुशी जताई है. सिकंदर रजा का मानना है कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है. जिम्बाब्वे की टीम ने युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया की कमजोरियों का फायदा उठाते हुए तगड़ा उलटफेर किया. शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली भारतीय टीम का आगाज हार के साथ हुआ है. जिम्बाब्वे ने शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 13 रन से मात दे दी.   

भारत से डरे हुए जिम्बाब्वे के कप्तान!

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने मैच के बाद कहा, 'मैं जीत से बहुत खुश हूं. एक बार में एक मैच पर ध्यान देने की जरूरत है. काम पूरा नहीं हुआ है, सीरीज खत्म नहीं हुई है.' जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा को लगता है कि भारत यहां से मजबूती से वापसी करेगा, उन्होंने दोनों टीमों के गेंदबाजों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय दिया है. जिम्बाब्वे की टीम अब पांच मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 से आगे है. 

पलटवार का किया दावा

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा, 'वर्ल्ड चैंपियन टीम अपने वर्ल्ड चैंपियन अंदाज में ही क्रिकेट खेलती है, इसलिए हमें अगले मैच के लिए तैयार रहना चाहिए. यह ऐसा विकेट नहीं है, जहां आप 115 रन पर ऑल आउट हो जाएं. दोनों टीमों के गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है. भारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा. पिछले शनिवार यानी 29 जून को ही भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीती थी, लेकिन कौन जानता था कि उसकी युवा टीम को एक हफ्ते बाद ही जिम्बाब्वे धूल चटा देगा.

फ्लॉप रहे टीम इंडिया के बल्लेबाज 

भारत के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. भारत ने जिम्बाब्वे को 20 ओवर में 115/9 पर रोक दिया. स्पिनर रवि बिश्नोई ने करियर के बेस्ट (13 रन देकर 4 विकेट) रिकॉर्ड के साथ वापसी की, जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए. 116 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत काफी खराब रही और अपना पहला मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा बगैर खाता खोले ब्रायन बेनेट की गेंद पर आउट हो गए.

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर पर सवाल

तीसरे नंबर पर आए उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी 9 गेंदों पर 7 रन बनाकर ब्लेसिंग मुजारबानी की गेंद पर इनोसेंट काइया को कैच थमा बैठे. इसके बाद एक और डेब्यूटेंट खिलाड़ी रियान पराग को तेंदई चतारा ने 2 रनों के स्कोर पर चलता कर दिया. चतारा ने उसी ओवर में रिंकू सिंह को बिना खाता खोले बेनेट के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया. अंत में, जिम्बाब्वे ने भारत को 19.5 ओवर में 102 रन पर आउट कर दिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. जिम्बाब्वे की ओर से तेंदई चतारा ने 3.5 ओवर में 1 मेडन फेंकते हुए 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. सिकंदर रजा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए. ब्रायन बेनेट, वेलिंग्टन, ब्लेसिंग मुजारबानी और ल्यूक जोंग्वे ने एक-एक विकेट लिया.

Read More
{}{}