trendingNow12329306
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM 3rd T20 : किस पर मेहरबान और कौन होगा कुर्बान? वर्ल्ड चैंपियन तिकड़ी ने बढ़ाया गिल का सिरदर्द

टीम इंडिया शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने गई है. दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. 10 जुलाई को होने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले वर्ल्ड चैंपियन तिकड़ी ने शुभमन गिल का सिरदर्द बढ़ा दिया है.

IND vs ZIM 3rd T20 : किस पर मेहरबान और कौन होगा कुर्बान? वर्ल्ड चैंपियन तिकड़ी ने बढ़ाया गिल का सिरदर्द
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 10, 2024, 09:21 AM IST

IND vs ZIM 3rd T20 Probale Playing-11 : टीम इंडिया शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने गई है. दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. 10 जुलाई को होने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले वर्ल्ड चैंपियन तिकड़ी ने शुभमन गिल का सिरदर्द बढ़ा दिया है. दरअसल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे स्क्वॉड से जुड़ चुके हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम एक हिस्सा थे. अब शुभमन गिल के सामने बड़ी टेंशन यह है कि वह तीसरे मुकाबले में किसे कुर्बान करें और किस पर मेहरबान हों?

शतक जड़ अभिषेक ने ठोका दावा

भारत के लिए डेब्यू सीरीज खेल रहे बाएं हाथ के युवा विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन दूसरे मैच में तूफानी शतक ठोककर उन्होंने टीम में रहने का दावा ठोक दिया है. ऐसे में कप्तान गिल के सामने बड़ा सवाल यह है कि वह उन्हें ड्रॉप करें या खिलाएं. चूंकि यशस्वी जायसवाल जो ओपनिंग करते हुए घातक साबित होते हैं. वह स्क्वॉड से जुड़ चुके हैं और उन्हें नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए भी देखा गया. ऐसे में देखना होगा कि क्या यशस्वी को मौका मिलेगा और यदि मिला तो क्या अभिषेक शर्मा बाहर बैठेंगे?

सैमसन या जुरेल?

शुभमन गिल के एक और फैसले का फैंस को भी इंतजार होगा कि क्या वह शुरुआती दो मैचों में विकेटकीपिंग करने वाला ध्रुव जुरेल की जगह संजू सैमसन को मौका देंगे? बता दें कि संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा जरूर थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं, ध्रुव जुरेल की बात करें तो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक हुए दो मैचों में 1 स्टम्पिंग करते हुए 1 कैच भी लपका है. पहले मैच में बैटिंग करते हुए जुरेल 6 ही रन बनाए पाए, जबकि दूसरे मुकाबले में उनकी बैटिंग नहीं आई.

क्या शिवम दुबे को मिलेगा मौका?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए सभी मैच खेलने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा. बता दें कि शुभमन ने पहले टी20 मैच में टीम की फ्लॉप बैटिंग के बाद बड़ा फैसला लिया था और दूसरे मैच में पेसर खलील अहमद की जगह युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन का डेब्यू कराया. हालांकि, उनकी बैटिंग नहीं आई. ऐसे में क्या अब गिल शिवम दुबे की एंट्री कराएंगे और यदि ऐसा होता है तो उनकी जगह किसे बाहर किया जाएगा ये भी देखना इंटरेस्टिंग होगा. आपको बता दें कि शिवम दुबे बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं. 

Read More
{}{}