trendingNow11769270
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: जायसवाल नहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ ये बल्लेबाज करेगा नंबर-3 पर बैटिंग; टेस्ट सीरीज से पहले अचानक हुआ बड़ा खुलासा

Team India News: वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम में आपस में खेले गए अभ्यास मैच में ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों पर विराट कोहली का संघर्ष जारी रहा, जबकि यशस्वी जायसवाल ने प्लेइंग इलेवन में चुने जाने का दावा पुख्ता किया. 

IND vs WI: जायसवाल नहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ ये बल्लेबाज करेगा नंबर-3 पर बैटिंग; टेस्ट सीरीज से पहले अचानक हुआ बड़ा खुलासा
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 07, 2023, 10:09 AM IST

Team India Cricketer: वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम में आपस में खेले गए अभ्यास मैच में ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों पर विराट कोहली का संघर्ष जारी रहा, जबकि यशस्वी जायसवाल ने प्लेइंग इलेवन में चुने जाने का दावा पुख्ता किया. जायसवाल का टेस्ट डेब्यू तो तय है, लेकिन अब देखना यह है कि उनका बल्लेबाजी क्रम क्या होता है. क्या वह पारी की शुरुआत करते हैं या तीसरे नंबर पर उतरते हैं. इस क्रम पर चेतेश्वर पुजारा उतरते थे, लेकिन पिछले तीन साल से खराब प्रदर्शन के कारण वह टीम से बाहर हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ ये बल्लेबाज करेगा नंबर-3 पर बैटिंग

भारतीय टीम के 16 खिलाड़ियों के साथ स्थानीय क्लब के क्रिकेटरों ने दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला. पहला टेस्ट 12 जुलाई से शुरू हो रहा है. ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदें कोहली को परेशान करती आई हैं और जयदेव उनादकट ने इसका पूरा फायदा उठाया. उनादकट की ऐसी ही गेंद पर वह पहली स्लिप में कैच दे बैठे. करीब 50 से 75 गेंद खेलकर अधिकांश बल्लेबाज रिटायर हो गए. जायसवाल ने 76 गेंद में 54 रन बनाए. ऐसा माना जा रहा था कि यशस्वी जायसवाल कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. रोहित ने इस मैच में 67 रन बनाए. नियमित सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल से ऊपर जायसवाल को भेजने के मायने हैं कि टीम प्रबंधन उनसे पारी की शुरुआत करा सकता है.

टेस्ट सीरीज से पहले अचानक हुआ बड़ा खुलासा 

शुभमन गिल असल में मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं. शुभमन गिल ने अंडर 19 और भारत ए के लिए तीसरे या चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी की है. उस समय द्रविड़ ही जूनियर टीमों के कोच हुआ करते थे. गिल ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ए के लिए पांचवें नंबर पर खेलते हुए 204 रन बनाए थे. डोमिनिका की सूखी पिच पर रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्पिनर हो सकते हैं, जबकि तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के साथ नवदीप सैनी, उनादकट या मुकेश कुमार में से किसे चुना जाता है, यह देखना होगा.

Read More
{}{}