trendingNow11746969
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर होगी पंत जैसे धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री! कप्तान रोहित का है काफी खास

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को डेब्यू का मौका मिल सका है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर होगी पंत जैसे धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री! कप्तान रोहित का है काफी खास
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 21, 2023, 09:30 AM IST

India vs West Indies Test Series: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर एक्शन में नजर आएगी. इस दौरे की शुरुआत दो मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी. इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक वनडे और टी20 फॉर्मेट में ही खेला. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर ये खिलाड़ी टेस्ट टीम में भी खेलता हुआ नजर आ सकता है.

टेस्ट सीरीज में मिलेगा डेब्यू का मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को डेब्यू का मौका मिल सकता है. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में चोटिल केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया था. लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सक थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी वह स्क्वॉड का हिस्सा बनकर रह गए थे.

फर्स्ट क्लास में ईशान किशन के आंकड़े

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 48 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इन मैचों में ईशान किशन ने 38.76 की औसत से 2985 रन ही बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 16 अर्धशतक और 6 शतक लगाए हैं. वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 वनडे और 27 टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 510 रन बनाए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक भी शामिल है. दूसरी ओर टी20 में वह 653    रन बना चुके हैं.

केएस भरत की जगह मिल सकता है मौका

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएस भरत (KS Bharat) को लगातार टीम इंडिया में मौका मिल रहा है. लेकिन वह एक भी मौके का फायदा नहीं उठा सके हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी केएस भरत पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. उन्होंने पहली पारी में 15 गेंदों का सामना करते हुए केवल 5 रन बनाए थे. स्कॉट बोलैंड ने उन्हें तब बोल्ड किया था. दूसरी पारी में भी वह नंबर-7 पर बल्लेबाजी को उतरे और 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इससे पहले बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भी वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे. ऐसे में अब ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका मिलने की उम्मीद बढ़ गई है.

Read More
{}{}