trendingNow11751469
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: ऑटो-ड्राइवर के बेटे को टीम इंडिया में मिली जगह, कहा- मेरा सपना अब मेरे सामने...

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जिसके पिता ऑटो चलाया करते थे. इस खिलाड़ी ने अपने संघर्ष के चलते टीम इंडिया तक का सफर तय किया है.

IND vs WI: ऑटो-ड्राइवर के बेटे को टीम इंडिया में मिली जगह, कहा- मेरा सपना अब मेरे सामने...
Stop
Mohid Khan|Updated: Jun 24, 2023, 07:06 AM IST

India vs West Indies Test Series: टीम इंडिया के 2023-25 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की शुरूआत वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी. 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होने वाले भारत के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टेस्ट टीम में एक घातक तेज गेंदबाज को पहली बार जगह मिली है. इस खिलाड़ी ने टीम में चुने जाने पर बड़ा बयान दिया है.

इस खिलाड़ी को पहली बार टेस्ट टीम में मिला मौका

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने क्रिकेटर बनने तक के सफर में काफी चुनौतियों का सामना किया है और वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में चुने जाने के बाद उनका कहा कि अब उनका सपना उनके सामने है. बंगाल के तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम में चुने जाने के बाद कहा, 'कहते हैं ना कि अगर आप टेस्ट नहीं खेले तो क्या खेले. मेरा सपना अब मेरे सामने है. मैं हमेशा यहां होना चाहता था, भारत के लिए टेस्ट खेलना चाहता था. और मैं आखिर टीम में शामिल हो गया.'

मुकेश कुमार के पिता थे ऑटो-ड्राइवर

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार के पिता ऑटो चलाते थे जिनका 2019 में निधन हो गया. मुकेश कुमार का जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा. लेकिन उन्होंने अपने संघर्ष के चलते टीम इंडिया तक का सफर तय किया है. उनके पिता काशीनाथ सिंह उनके क्रिकेट खेलने के खिलाफ थे और वे चाहते थे कि वह सीआरपीएफ से जुड़े. मुकेश दो बार सीआरपीएफ की परीक्षा में विफल रहे और बिहार की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व करने के बाद उनका क्रिकेट करियर भी आगे नहीं बढ़ रहा था. उन्होंने फिर बंगाल में क्रिकेट खेलने का फैसला किया.

घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार आंकड़े

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 149 विकेट लिए हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) पिछले साल बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे. वहीं, इस साल उन्हें आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला था.

 

Read More
{}{}