trendingNow11280086
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया की जीत के ये तीन खिलाड़ी रहे बड़े हीरो, वेस्टइंडीज को किया चारों खाने चित

IND vs WI 1st T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की. टीम ने पहले मुकाबले में विंडीज को 68 रनों से हराया. इस मैच में 3 खिलाड़ी टीम की जीत के हीरो रहे. 

IND vs WI: टीम इंडिया की जीत के ये तीन खिलाड़ी रहे बड़े हीरो, वेस्टइंडीज को किया चारों खाने चित
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 30, 2022, 06:31 AM IST

India vs West Indies 1st T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज में भी जीत के साथ शुरुआत की है. पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. ये मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया जहां भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा. इस मैच में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों का काफी शानदार प्रदर्शन रहा और वेस्टइंडीज टीम को चारों खाने चित किया.

  1. पहले टी20 में टीम इंडिया की जीत
  2. वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया
  3. तीन खिलाड़ी रहे जीत के बड़े हीरो

भारतीय कप्तान ने दिखाया दम

टीम इंडिया की इस जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रहे. रोहित शर्मा छुट्टियों के बाद टीम में लौटे थे, लेकिन उन्होंने आते ही कप्तानी पारी खेली. टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस स्कोर में रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 64 रनों का योगदान रहा. रोहित ने इस पारी में 145.45 की स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 2 छक्के जड़े. रोहित ने इस मैच में टीम को एक मजबूत शुरुआत दी और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. रोहित 15वें ओवर में अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौटे.

ताबड़तोड़ अंदाज में किया पारी का अंत

एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी, वहीं दूसरी ओर मैच फिनिशर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पारी का शानदार अंदाज में अंत किया. कार्तिक ने इस मैच में 19 गेंदों पर 41 रन की विस्फोटक पारी खेली. कार्तिक ने 215.78 की स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 2 छक्के लगाए. कार्तिक (Dinesh Karthik) जब बल्लेबाजी करने मैदान पर आए तो टीम का स्कोर 127 रन पर 5 विकेट था, इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए और टीम को पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाया. कार्तिक को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

टीम में लौटते ही मचाया गदर 

लंबे समय बाद टीम इंडिया में लौटे रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. रविचंद्रन अश्विन काफी किफायती रहे और विकेट भी हासिल किए. रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 5.50 की इकॉनमी से सिर्फ 22 रन ही खर्च किए और 2 विकेट भी लिए. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने निकोलस पूरन और शिमरन हेटमायर जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}