Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs USA: अमेरिका की प्लेइंग-XI से बाबर की आधी टेंशन खत्म, बाहर हुआ 'बाजीगर', तोड़ चुका पाक का घमंड

IND vs USA: न्यूयॉर्क में भारतीय टीम यूएसए के खिलाफ मिशन सुपर-8 के लिए मैदान में उतर चुकी है. इस मुकाबले में भारत की जीत रोहित एंड कंपनी के लिए उतनी जरूरी नहीं है जितनी पाकिस्तान के लिए है. मैच से पहले प्लेइंग-XI देखते ही सुपर-8 की दुआ मना रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की आधी टेंशन दूर हो चुकी है.  

Babar Azam and Monank Patel
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 12, 2024, 08:08 PM IST

IND vs USA: न्यूयॉर्क में भारतीय टीम यूएसए के खिलाफ मिशन सुपर-8 के लिए मैदान में उतर चुकी है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. इस मुकाबले में भारत की जीत रोहित एंड कंपनी के लिए उतनी जरूरी नहीं है जितनी पाकिस्तान के लिए है. लेकिन टॉस होते ही बाबर आजम के लिए गुड न्यूज मिल चुकी है. सुपर-8 की दुआ मना रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की आधी टेंशन टॉस के बाद ही दूर हो चुकी है.

बाहर हुआ अमेरिका का ट्रंप कार्ड

यूएसए की टीम भारत के खिलाफ मैच में कुछ बदलाव के साथ उतरी. अमेरिका की प्लेइंग-XI में वो खिलाड़ी मौजूद नहीं है जो पाकिस्तान के सामने बाजीगर साबित हुआ था. हम बात कर रहे हैं अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल की, जो हल्की इंजरी से इस अहम मुकाबले से बाहर हो चुके हैं. उनके स्थान पर विस्फोटक एरोन जोन्स को टीम की कमान सौंपी गई है. 

पाकिस्तान के खिलाफ ठोकी थी फिफ्टी

क्रिकेट जगत में शिशु मानी जाने वाली अमेरिका की टीम ने 6 जून को उलटफेर कर दिया. पाकिस्तान की सारी शक्तियां यूएसए के सामने फेल नजर आईं. घातक बताई जाने वाली पाकिस्तानी गेंदबाजी मुश्किल पिच पर भी मोनांक पटेल के सामने भीगी बिल्ली साबित हुई. मोनांक पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ 38 गेंद में 50 रन ठोक टीम की जीत में बहुमूल्य योगदान दिया था. पाकिस्तान टीम को यूएसए से हार का जख्म इस कदर चुभ रहा है कि सुपर-8 के लिए बाबर की टीम पर तलवार लटकी हुई है. अब बाबर आजम एंड कंपनी यूएसए की हार की दुआ मना रहे होंगे. क्योंकि यूएसए की एक जीत पाकिस्तान पर भारी पड़ सकती है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

USA- स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर, एंड्रीस गौस (विकेट कीपर), आरोन जोन्स (कप्तान), नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडली वैन शल्कविक, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान

{}{}