trendingNow11505049
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया में फिर मिला इस खिलाड़ी को अपना करियर बचाने का मौका! खराब खेल के चलते हुआ था बाहर

India VS Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाली है. इस खिलाड़ी को लंबे समय के बाद टी20 टीम में जगह दी गई है. 

Photo (Twitter)
Stop
Mohid Khan|Updated: Dec 28, 2022, 05:11 PM IST

India VS Sri Lanka T20 Series: चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे. इस टीम में युवा बल्लेबाज की वापसी भी हुई है. इस खिलाड़ी जुलाई 2022 के बाद से ही टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है. 

टी20 टीम में हुई इस खिलाड़ी की वापसी 

दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होने जा रही है. इस सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम में मौका दिया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही आयरलैंड दौरे पर खेला था. इसके बाद उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह नहीं मिल सकी है. 

टी20 क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्धशतक जड़ा है. टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड़ को बतौर बैकअप ओपनर देखा जाता है, हालांकि पिछले कुछ समय से वह टीम में जगह बनाने के लिए जूझते हुए दिखाई दिए हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली ये सीरीज उनके करियर के लिए काफी अहम रहने वाली है. 

वनडे डेब्यू में पूरी तरह रहा फेल

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. इस मैच के बाद ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) वनडे टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. उन्होंने 42 गेंदों में सिर्फ 19 रन की पारी खेली थी. इस खराब खेल के बाद उन्हें बाकी के दो मैचों में मौका नहीं दिया गया था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}