trendingNow12361186
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India : भारतीय क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने कर दिया करिश्मा

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने 3-0 से जीत दर्ज की. आखिरी मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा, जिसे भारत ने अपने नाम किया. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक देखने को नहीं मिला. सूर्या की कप्तानी में भारत ने करिशमा कर दिया.

Team India : भारतीय क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने कर दिया करिश्मा
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 31, 2024, 09:15 AM IST

IND vs SL 3rd T20 : सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने 3-0 से जीत दर्ज की. आखिरी मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा, जिसे भारत ने जीता. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक देखने को नहीं मिला. सूर्या की कप्तानी में भारत ने करिशमा कर दिया. दरअसल, यह पहली बार हुआ है जब भारत ने 50 रन क अंदर 5 विकेट खोने के बाद कोई टी20 मैच जीता/टाई किया हो. भारत ने यह मुकाबला सुपर ओवर में अपने नाम किया.

पहली बार हुआ ये कमाल

दरअसल, यह पहली बार हुआ है जब भारत ने 50 रन क अंदर 5 विकेट खोने के बाद कोई टी20 मैच जीता/टाई किया हो. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने यह कमाल किया है. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने अपने 5 विकेट मात्र 48 रन पर ही गंवा दिए थे. यशस्वी जायसवाल (10), संजू सैमसन (0), रिंकू सिंह (1), सूर्यकुमार यादव (8) और शिवम दुबे (13) जैसे खूंखार बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए थे.

आखिरी 5 ओवर में पलटा मैच

जीत की दहलीज पर कड़ी श्रीलंकाई टीम ने जो सोचा नहीं था वो हुआ. आखिरी 30 गेंदों में मेजबान टीम को 30 रन की दरकार थी और दो सेट बल्लेबाजों के साथ 9 विकेट हाथ में थे. कुसल मेंडिस (41 रन) और कुसल परेरा (38 रन). 16वें ओवर में रवि बिश्नोई ने मेंडिस (43 रन) को चलता किया. 17वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने दो बल्लेबाजों को निपटाया. वानिंदु हसरंगा (3 रन) और चरित असलंका (0). अंतिम दो ओवर में जब मेजबान टीम को सिर्फ 9 रन की दरकार थी, तब रिंकू (3 रन पर दो विकेट) और सूर्यकुमार (5 रन पर दो विकेट) ने आठ रन देकर चार विकेट चटकाते हुए श्रीलंका को आठ विकेट पर 137 रन पर रोककर मुकाबले को टाई कराया. इसके बाद सुपर ओवर में भारत ने जीत दर्ज कर ली.

भारत ने तीसरी बार किया क्लीन स्वीप

भारत ने श्रीलंका का तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में तीसरी बार क्लीन स्वीप किया है. इस सीरीज से पहले 2017 और 2022 में ऐसा हुआ था. इस मुकाबले में श्रीलंका के 8 विकेट भारतीय स्पिनर्स ने चटकाए. यह श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में किसी टीम के स्पिनर्स द्वारा दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. साउथ अफ्रीका के स्पिनर्स ने 2021 में कोलंबो में हुए एक टी20 मैच में श्रीलंका के 9 बल्लेबाजों को आउट किया था.

Read More
{}{}