trendingNow11874955
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: फैंस को आज देखने को नहीं मिलेगा भारत-श्रीलंका के बीच मैच? सामने आया ये बड़ा अपडेट

India vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी. इस मैच से पहले मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

IND vs SL: फैंस को आज देखने को नहीं मिलेगा भारत-श्रीलंका के बीच मैच? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Stop
Mohid Khan|Updated: Sep 17, 2023, 04:24 AM IST

Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023 Final) का फाइनल मैच 17 सितंबर यानी आज खेला जाना है. इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 03:00 बजे से होगी और टॉस 2:30 बजे होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने सुपर-4 राउंड में टॉप पर रहते हुए फाइनल का टिकट हासिल किया हैं. वहीं श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को टूर्नामेंट से बाहर करके फाइनल में जगह बनाई है.

आज नहीं खेला जाएगा भारत-श्रीलंका के बीच मैच?

दोनों टीमों के बीच ये मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन इस मैच से पहले मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. श्रीलंका में हो रही लगातार बारिश ने एशिया कप 2023 के कई मैचों का मजा किरकिरा किया है. फाइनल मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है. रविवार को भी कोलंबो में बारिश की संभावना है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक रविवार को बारिश होने की 80 प्रतिशत संभावना है. मैच के दिन दोपहर में 1 बजे से शाम 7 बजे तक तेज बारिश हो सकती है. अगर मौसम ऐसा ही रहता है तो फैंस को आज का ये मैच देखने को मिलेगा इसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है.

रविवार को कोलंबो में हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रहे सकती है. वहीं तापमान 25-30 डिग्री के बीच हो सकता है. वहीं 78 प्रतिशत ह्यूमिडिटी भी देखने को मिलेगी.

फाइनल मैच के लिए रखा गया रिजर्व-डे

ये मैच अगर बारिश के चसते रविवार को नहीं खेला जाता है तो इस मैच के लिए रिजर्व-डे रखा गया है. ऐसे में अगर बारिश होती है तो 18 तारीख को भी मैच कराया जा सकता है. अगर दोनों ही दिन मैच नहीं खेला जाता है तो दोनों टीम संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिए जाएंगे. बता दें ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2002 का फाइनल कोलंबो के इसी आर. प्रेमदासा स्टेडियम में ही रखा गया था जो बारिश के कारण पूरा नहीं होने की वजह से रद्द हो गया था. तब कप्तान सौरव गांगुली और सनथ जयसूर्या ने ट्रॉफी साझा की थी.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव.
 
एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका की टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसानाका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल जेनिथ परेरा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, मथीशा पथिराना, कासुन राजिथा, दुशान हेमंथा , बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन.

 

Read More
{}{}