trendingNow12359376
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL : बारिश से धुल जाएगा भारत-श्रीलंका तीसरा T20? मैच से पहले फैंस के लिए आ गया सबसे बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम आज (30 जुलाई) श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलेगी. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बारिश मैच में खलल डाल सकती है.

IND vs SL : बारिश से धुल जाएगा भारत-श्रीलंका तीसरा T20? मैच से पहले फैंस के लिए आ गया सबसे बड़ा अपडेट
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 30, 2024, 07:40 AM IST

India vs Sri Lanka 3rd T20 Rain Prediction : भारतीय क्रिकेट टीम आज (30 जुलाई) श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें भिड़ेंगी. भारत ने पहले ही सीरीज पर लगातार दो जीत के साथ कब्जा जमा लिया है. टीम इंडिया की नजरें तीसरा मैच जीतकर मेजबानों का क्लीन स्वीप करने पर होंगी. इस मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बारिश मैच में खलल डाल सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं क्या बारिश के चलते क्या फैंस के अरमान धुल जाएंगे? मैच के समय मौसम कैसा रहने वाला है?

दूसरे मैच में बारिश ने दी थी दस्तक

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला भी पल्लेकेले में ही खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में भी बारिश ने खलल डाला था. मैदान गीला होने के चलते ही टॉस में देरी हुई. इसके बाद भारत के रन चेज शुरू करते ही बारिश ने फिर दस्तक दी और मैच प्रभावित हुआ. नतीजा यह हुआ कि DLS को इस्तेमाल करते हुए भारत को 8 ओवर में 78 रन का रिवाइज्ड टारगेट मिला, जिसे आसानी से हासिल कर सूर्यकुमार यादव की टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई. पहला मैच भारत ने 43 रन से जीता था.

आज के मैच में कैसा रहेगा मौसम?

आज के मैच में मौसम के अपडेट पर नजर डालें तो मुकाबले के दौरान बहुत ज्यादा बारिश की उम्मीद नहीं है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक तीसरे T20I मैच के दौरान बारिश होने की केवल 10 प्रतिशत संभावना है. हालांकि, सुबह के समय (सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक) कुछ हद तक बारिश होने की आशंका जताई गई है. इसका मतलब है कि पिच लगभग 1.5 दिनों तक ढकी रहेगी, जिससे काफी नमी आएगी.

क्या बदलेगी प्लेइंग-11?

लगातार दो जीत के साथ टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर तो कब्जा जमा ही लिया है. ऐसे में देखना यह होगा कि क्या तीसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव होगा? दूसरे मैच में संजू सैमसन को मौका मिला था, क्योंकि शुभमन गिल गर्दन में कुछ दिक्कत के चलते नहीं खेल सकते थे. देखना दिलचस्प होगा कि भारत पिछले मैच की प्लेइंग-11 के साथ ही उतरता है या बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा.

Read More
{}{}