trendingNow12371437
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

सचिन की कप्तानी पर लगा था लंका का 'धब्बा', अब गंभीर-रोहित की बढ़ी टेंशन, कहीं टूट न जाए 27 साल पुराना रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka: भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज में मेजबान टीम का जलवा नजर आ रहा है. पहले वनडे में मुकाबला टाई कर श्रीलंका ने भारत को चेतावनी दे दी थी. इसके बावजूद दूसरे मुकाबल में भारतीय टीम बिना होम वर्क किए उतरी और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ गया. अब भारतीय टीम को 1997 वाला डर सता रहा होगा.   

Gautam Gambhir
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 06, 2024, 07:20 PM IST

IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज में मेजबान टीम का जलवा नजर आ रहा है. पहले वनडे में मुकाबला टाई कर श्रीलंका ने भारत को चेतावनी दे दी थी. इसके बावजूद दूसरे मुकाबल में भारतीय टीम बिना होम वर्क किए उतरी और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ गया. अब भारतीय टीम को 1997 वाला डर सता रहा होगा. यह वो साल था जब आखिरी बार टीम इंडिया श्रीलंका से वनडे सीरीज गंवा बैठी थी. 

एक वनडे गंवा चुकी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही. पहले वनडे में गेंदबाजी शानदार हुई, लेकिन बल्लेबाजी में रोहित छोड़ सभी धुरंधर फ्लॉप नजर आए. नतीजन मुकाबला टाई साबित हुआ. जब बात आई दूसरे वनडे में वापसी की तो टीम इंडिया की हालत बद से बद्तर हो गई. भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज में लाज बचाने के लिए आखिरी वनडे जीतना होगा. अगर तीसरे वनडे में भी श्रीलंकाई टीम अपना डंका बजा देती है तो गंभीर-रोहित पर एक धब्बा लग जाएगा. 

1997 में सचिन तेंदुलकर थे कप्तान

1997 से लेकर अभी तक टीम इंडिया ने श्रीलंका से एक भी वनडे सीरीज नहीं गंवाई है. उस दौरान टीम की कप्तानी सचिन तेंदुलकर के हाथों में थी. पहले दो मैच में श्रीलंका ने भारत को बुरी तरह रौंद दिया था. लेकिन आखिरी मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की, तब तक देर हो चुकी थी. अब एक बार फिर वही स्थिति पर भारतीय टीम अटक चुकी है. 

7 अगस्त को आखिरी वनडे

टीम इंडिया अपने करो या मरो के मुकाबले में श्रीलंका का सामना 7 अगस्त को करेगी. इस मुकाबले में प्लेइंग-XI में बदलाव के चांस ज्यादा नजर आ रहे हैं. केएल राहुल को टीम इंडिया से बाहर बिठाया जा सकता है. उनके स्थान पर ऋषभ पंत की वनडे में वापसी हो सकती है. पहले दो वनडे में पंत बाहर बैठे थे. 

Read More
{}{}