Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024 Final Live Streaming: कब-कहां और कैसे देखें IND vs SA Final Live? इस प्लेटफॉर्म पर मैच दिखेगा बिल्कुल मुफ्त

IND vs SA Live Streaming : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में आमने-सामने रहने वाली हैं. टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का अब तक का सफर अजेय रहा है. आइए में मुकाबला टक्कर का होने की उम्मीद है. आइए जानते हैं यह मुकाबला कब, कहां और कैसे देखा जा सकता है. फ्री में इस मैच का लुत्फ कैसे उठाएं?

T20 World Cup 2024 Final Live Streaming: कब-कहां और कैसे देखें IND vs SA Final Live? इस प्लेटफॉर्म पर मैच दिखेगा बिल्कुल मुफ्त
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 29, 2024, 06:16 AM IST

India vs South Africa ICC T20 World Cup 2024 Final Live Streaming: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में आमने-सामने रहने वाली हैं. टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का अब तक का सफर अजेय रहा है. एक तरफ भारत ने 7 मैच जीतकर ट्रॉफी जीतने की दावेदारी ठोकी है. उसका एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. वहीं, साउथ अफ्रीका ने लगातार 8 मैच जीतकर खुद को ट्रॉफी जीतने से एक कदम दूर ला खड़ा किया है. जाहिर हैं दोनों ही टीमें जीत से कम कुछ भी नहीं चाहेंगी. ऐसे में मुकाबला टक्कर का होने की उम्मीद है. आइए जानते हैं यह मैच कब, कहां और कैसे देखा जा सकता है. फ्री में इस मैच का लुत्फ कैसे उठाएं?

बारबाडोस में होना है मैच

यह फाइनल मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाना है. इस मैदान पर दोनों टीमों के आंकड़ें देखें तो भारत ने तीन मैच अब तक खेले हैं, जिसमें 1 जीत और 2 हार मिली हैं. वहीं, अफ्रीकी टीम इस मैदान पर तीन बार खेल चुकी है, जिसमें दो जीत और 1 हार मिली हैं. भारत के लिए एक प्लस पॉइंट यह है कि उसने इस मैदान पर आखिरी मैच मौजूदा टूर्नामेंट में ही अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था और जीत दर्ज की थी. ऐसे में टीम को इस मैदान की परिस्थितियों के बारे में पता है. दूसरी ओर अफ्रीकी टीम इस मैदान पर 2010 के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेली है.

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 का IND vs SA फाइनल मैच कब देखें?
T20 वर्ल्ड कप 2024 का भारत vs साउथ अफ्रीका फाइनल मैच रविवार, 29 जून को रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा.

IND vs SA T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच कहां खेला जाएगा?
T20 वर्ल्ड कप 2024 का भारत vs साउथ अफ्रीका फाइनल मैच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेला जाएगा.

IND vs SA T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच की लाइव टेलीकास्ट कहां होगा?
पूरे T20 वर्ल्ड कप 2024 के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. ऐसे में टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल इसका लाइव टेलीकास्ट करेगा. 

IND vs SA T20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल फ्री में कैसे देखें?
मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी. वहीं, इसी प्लेटफॉर्म पर मोबाइल यूजर्स के लिए फ्री देखने की सुविधा है. 

भारत का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल.

साउथ अफ्रीका का स्क्वॉड 

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स

{}{}