Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SA Final: 'पनौती' के फेर में अटका भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल, कौन है प्रफुल्ल बिल्लोरे? महांजग से पहले मचाई खलबली

T20 World Cup Final IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल का इंतजार खत्म हो चुका है. भारतीय फैंस ट्रॉफी से थकी आंखों को सुकून की उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन यह महामुकाबला 'पनौती' के फेर में अटक चुका है. सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब मीम्स वायरल हो रहे हैं.  

IND vs SA
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 29, 2024, 04:27 PM IST

IND vs SA Final T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल का इंतजार खत्म हो चुका है. भारतीय फैंस ट्रॉफी से थकी आंखों को सुकून की उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन यह महामुकाबला 'पनौती' के फेर में अटक चुका है. सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब मीम्स वायरल हो रहे हैं. साथ ही एक चेहरा चर्चा में बना हुआ है, जिसे साउथ अफ्रीका टीम के प्लेयर्स के साथ फोटोशॉप किया जा रहा है. हम बात कर रहे हैं प्रफुल्ल बिल्लोरे की, लेकिन कई लोग इस बात से अनजान हैं कि आखिर ये है कौन और इसे पनौती क्यों बताया जा रहा है?

कौन हैं प्रफुल्ल बिल्लोरे?

मध्य प्रदेश के रहने वाले प्रफुल्ल ने 2017 में सिर्फ 8,000 रुपये लगाकर एमबीए कार्यक्रम छोड़कर एक चाय की दुकान शुरू की थी. उनका यह आईडिया सोशल मीडिया के जरिए तेजी वायरल हुआ और अब वह करोड़ों के मालिक हैं. सोशल मीडिया पर बिल्लोरे की फैन फॉलोइंग अच्छी खासी हो चुकी है. लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल के बीच आखिर उन्हें पनौती क्यों बताया जा रहा है या फिर क्रिकेट से उनका क्या लेना-देना है, ऐसे सवाल कई लोगों के मन में उठ रहे होंगे. 

सूर्या के साथ सेल्फी हुई थी वायरल

'पनौती' की ट्रेंड एक क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव के साथ ली गई सेल्फी के वायरल होने के बाद शुरू हुई. इस साल 21 जून को बिल्लोरे ने भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्या के साथ एक इन-फ्लाइट सेल्फी एक्स पर शेयर की थी. ठीक अगले ही दिन, यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के टी20 मैच में केवल 6 रन पर ही अपना विकेट गंवा बैठे. जिसके बाद बिल्लोरे को 'पनौती' कहकर निशाना बनाया गया और कई मीम्स बने.

MBA चायवाला ने अपनाया ट्रेंड

बिल्लोरे ने इस ट्रेंड को उल्टा कर प्रयोग करना शुरू कर दिया है. उन्होंने खुद को टीम इंडिया के विरोध में खेलने वाली टीमों से जोड़ दिया और भारत लगातार जीतता गया. बिल्लोरे ने सेमीफाइनल में उन्होंने इंग्लैंड को सपोर्ट किया. इसी तरह से उन्होंने अब फाइनल से पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका के पक्ष में कई मीम्स बनाकर पोस्ट कर दिए. बिल्लोरे के कई फोटोज साउथ अफ्रीका के साथ एडिट किए हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं.

फाइनल पर बारिश का साया

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबले पर बारिश का साया छाया हुआ है. सेमीफाइनल मैच में भी बारिश ने मजा किरकिरा किया था लेकिन अंत में मैच टीम इंडिया ने जीता. इस बार भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने के लिए फैंस कुछ भी करने को तैयार हैं.

{}{}