Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SA Final Weather: भारत या साउथ अफ्रीका...बारिश किसके लिए बनेगी वरदान? क्या होगा रोहित का 'मास्टर प्लान'

IND vs SA Final Barbados Weather Updates: रोहित शर्मा की टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका की चुनौती के लिए तैयार है. भारत का सामना खिताबी मुकाबले में बारबाडोस के ब्रिजटाउन में शनिवार (29 जून) को एडेन मार्करम की टीम से होगा.

IND vs SA Final Weather: भारत या साउथ अफ्रीका...बारिश किसके लिए बनेगी वरदान? क्या होगा रोहित का 'मास्टर प्लान'
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 29, 2024, 04:59 PM IST

IND vs SA Final T20 World Cup 2024 Barbados Weather Updates: रोहित शर्मा की टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका की चुनौती के लिए तैयार है. भारत का सामना खिताबी मुकाबले में बारबाडोस के ब्रिजटाउन में शनिवार (29 जून) को एडेन मार्करम की टीम से होगा. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट अब तक एक भी मैच नहीं हारी है. दूसरी ओर, अफ्रीकी टीम भी अजेय है. ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है. हालांकि, मैच पर बारिश का साया है.

बारबाडोस में मौसम साफ

भारत ने गयाना में बारिश से प्रभावित सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था. वहीं, साउथ अफ्रीका ने त्रिनिदाद में दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया था. अगर बारिश फाइनन मैच के दिन आती है, तो आईसीसी ने एक रिजर्व डे रखा है. अगर मैच शनिवार को पूरा नहीं हो पाता है, तो दोनों टीमें रविवार को रिजर्व डे पर फिर से मैदान में उतरेंगी. फाइनल मैच से एक दिन पहले बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन में भारी बारिश हुई. हालांकि. अभी फैंस के लिए खुशखबरी आई है. बारबाडोस में स्टेडियम के आसपास मौसम साफ है.

 

 

गरज के साथ हो सकती बारिश

एक्यूवेदर के अनुसार, गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. मैच के दौरान बारिश की संभावना 51% तक बढ़ सकती है. आसमान में ज्यादातर समय बादल छाए रहेंगे.

बारबाडोस में हर घंटे की मौसम का पूर्वानुमान

स्थानीय समय (भारतीय समय)- बारिश की संभावना
9:00 AM (6:30 PM)  -   47%
10:00 AM (7:30 PM)  -  29%
11:00 AM (8:30 PM)  -  29%
12:00 PM (9:30 PM)  -  35%
1:00 PM (10:30 PM)  -  51%
2:00 PM (11:30 PM)  -  47%
3:00 PM (12:30 AM)  -  40%

ये भी पढ़ें: IND vs SA Final: 'पनौती' के फेर में अटका भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल, कौन है प्रफुल्ल बिल्लोरे? महांजग से पहले मचाई खलबली

देर से शुरू हो सकता है मैच

मैच देर से शुरू होने की संभावना ज्यादा है. अंपायर टॉस से पहले खेल के मैदान का भी निरीक्षण करेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल भी बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ था. हालांकि, गयाना में बारिश के कुछ रुकावटों के बावजूद एक पूरा मैच पूरा हो गया था.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Final: 'साउथ अफ्रीका को चोक कराना होगा...', वर्ल्ड कप विनर प्लेयर ने रोहित शर्मा को दिया गुरुमंत्र

10 ओवर का खेल जरूरी

मैच में रिजर्व डे को मिलाकर रिजल्ट निकालने के लिए कम से कम दोनों टीमों को 10-10 ओवर खेलने होंगे. अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

{}{}