trendingNow12286703
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: ऐसे में कैसे बनेंगे चैंपियन? पाकिस्तान से जीते लेकिन 4 बल्लेबाजों ने दी बड़ी टेंशन, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs PAK Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में भारत ने लो स्कोरिंग मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी.

IND vs PAK: ऐसे में कैसे बनेंगे चैंपियन? पाकिस्तान से जीते लेकिन 4 बल्लेबाजों ने दी बड़ी टेंशन, बना शर्मनाक रिकॉर्ड
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 10, 2024, 05:42 AM IST

IND vs PAK Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में भारत ने लो स्कोरिंग मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों से खुद को संभालते हुए एक समय 11.2 ओवर में 4 विकेट पर 89 रन बना लिए थे. यहां से ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया कम से कम 160 रन के स्कोर पार कर जाएगी, लेकिन वह 119 रन पर सिमट गई. जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी. हम आपको यहां मैच में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन का लेखा-जोखा बता रहे हैं.

कोहली पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ फेल!

भारत के लिए पारी की शुरुआत दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने की. कोहली का रिकॉर्ड टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार है, लेकिन वह इस बार कुछ खास नहीं कर सके. कोहली दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए. नसीम शाह की गेंद पर उस्मान खान ने उनका कैच लिया. विराट टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 6 मैचों में पहली बार दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए. वह 2 बॉल पर 4 रन ही बना सके.

पाकिस्तान के खिलाफ फिर फेल सूर्या

कोहली के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी अगले ओवर में आउट हो गए. उन्होंने 12 बॉल पर 13 रन बनाए. हिटमैन को शाहीन अफरीदी ने हारिस रऊफ के हाथों कैच कराया. यहां से ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 30 बॉल पर 39 रन की पार्टनरशिप की. अक्षर 18 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हुए. नसीम शाह ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया. सूर्यकुमार ने यहां से पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 22 गेंद पर 31 रन बनाए. वह 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए. सूर्या ने 8 गेंद पर 7 रन बनाए और हारिस रऊफ की गेंद पर मोहम्मद आमिर को कैच थमा बैठे. सूर्या अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 5 टी20 में 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए हैं.

ये भी पढ़ें: Watch: अरे...ये क्या हो गया? कोहली के बाद रोहित ने किया निराश, अनुष्का शर्मा के बाद टूट गया रितिका सजदेह का दिल

दुबे, हार्दिक और जडेजा भी फ्लॉप

सूर्या के आउट होने के बाद 11.2 ओवर में भारत का स्कोर 4 विकेट पर 89 रन हो गया. इसके बाद तो जो हुआ उस पर टीम इंडिया के फैंस को विश्वास ही नहीं हुआ. भारतीय खिलाड़ी एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए. आईपीएल में बड़े-बड़े मैचों को फिनिश करने वाले दिग्गज यहां फेल हो गए. न तो शिवम दुबे चले और न ही हार्दिक पांड्या चल पाए. रवींद्र जडेजा का बल्ला भी नहीं चला.

 

 

30 रन बनाने में गिर गए अंतिम 6 विकेट

शिवम दुबे 9 बॉल पर 3 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. उनके बाद टीम को बड़ा झटका ऋषभ पंत के रूप में लगा. वह 31 गेंद पर 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पंत ने 6 चौके लगाए. मोहम्मद आमिर की गेंद पर बाबर आजम ने उनका कैच लिया. रवींद्र जडेजा तो खाता भी नहीं खोल पाए. आमिर ने उन्हें इमाद वसीम के हाथों कैच कराया. हार्दिक पांड्या 12 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए. हारिस ने इफ्तिखार अहमद के हाथों उन्हें कैच कराया. जसप्रीत बुमराह (0) को हारिस ने इमाद के हाथों कैच कराया. अर्शदीप सिंह 13 बॉल पर 9 रन बनाकर रन आउट हुए. टीम के आखिरी 6 विकेट 30 रन बनाने में गिर गए.

ये भी पढ़ें: Watch: टॉस के दौरान रोहित शर्मा के साथ हुआ कुछ ऐसा, हंसी नहीं रोक पाए बाबर आजम, वीडियो हुआ वायरल

भारत के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के नाम इस मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. भारत टी20 क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ ऑलआउट हुआ है. इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाज एक मैच में टीम इंडिया के सभी 10 विकेट नहीं ले पाए थे. दूसरी ओर, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह पहली ही गेंद पर आउट हो गए. दोनों का खाता नहीं खुला. टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार हुए.

Read More
{}{}