trendingNow12281113
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs IRE: रोहित का बल्ला...पेसर्स की धार, टीम इंडिया का 'आरंभ है प्रचंड', जीत के साथ मिशन शुरू

IND vs IRE: टीम इंडिया ने जीत के साथ मिशन टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत कर दी है. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय पेसर्स आयरलैंड के लिए काल साबित हुए. बल्लेबाजी में रोहित शर्मा आयरलैंड की धज्जियां उड़ा दी. टीम ने 8 विकेट से आयरलैंड की टीम को धूल चटा दी है.   

Rohit Sharma
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 05, 2024, 10:53 PM IST

IND vs IRE: टीम इंडिया ने जीत के साथ मिशन टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत कर दी है. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय पेसर्स आयरलैंड के लिए काल साबित हुए. वहीं, बल्लेबाजी में रोहित शर्मा आयरलैंड की धज्जियां उड़ा दी. टीम ने 8 विकेट से आयरलैंड की टीम को धूल चटाकर हुंकार भर दी है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और भारतीय गेंदबाज भूखे शेर की तरह आयरिश बल्लेबाजों पर हावी नजर आए. 

पत्तों की तरह बिखरी आयरलैंड

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम पत्तों की तरह बिखरती नजर आई. अर्शदीप सिंह ने अपने दूसरे ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इस टीम की तरफ से सर्वाधिक रनों की पारी गैरेथ डेलानी ने खेली. उन्होंने 26 रन बनाए. भारत की तरफ से तेज गेंदबाजों ने कुल 8 विकेट अपने नाम किए. जिसमें अर्शदीप सिंह ने 2, बुमराह ने 2, सिराज ने 1 जबकि हार्दिक ने 3 विकेट झटके. बेहतरीन गेंदबाजी के चलते आयरलैंड की टीम महज 96 रन बनाने में कामयाब हो सकी. 

रोहित शर्मा ने ठोकी फिफ्टी

टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में विराट कोहली नजर आए. रन मशीन कोहली महज 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. लेकिन हिटमैन ने आयरलैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. रोहित शर्मा ने महज 37 गेंद में 3 छक्कों और 4 चौकों की बदौलत 52 रन की बेहतरीन पारी खेली. उनका साथ ऋषभ पंत ने दिया. 

ऋषभ पंत का बेबाक अंदाज

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. विरोधी टीम जिस पिच पर संघर्ष करती नजर आ रही थी, उसी पिच पर ऋषभ पंत का बेबाक अंदाज देखने को मिला. उन्होंने 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 26 गेंद में 36 रन की पारी खेली. पंत ने छक्के से इस मैच को फिनिश किया. टीम इंडिया अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को खेलेगी.

 

Read More
{}{}