Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs IRE Playing 11: यशस्वी-सैमसन पर संशय, पहले मैच में किसे मौका देंगे रोहित शर्मा? जानें संभावित प्लेइंग-11

IND vs IRE Predicted Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम मेंस टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत आज करेगी. अमेरिका-वेस्टइंडीज में हो रहे इस टूर्नामेंट में उसका पहला मुकाबला बुधवार (5 जून) को जॉइंट किलर आयरलैंड से होगा.

IND vs IRE Playing 11: यशस्वी-सैमसन पर संशय, पहले मैच में किसे मौका देंगे रोहित शर्मा? जानें संभावित प्लेइंग-11
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 05, 2024, 11:17 AM IST

IND vs IRE Playing 11 Today, T20 World Cup 2024​: भारतीय क्रिकेट टीम मेंस टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत आज करेगी. अमेरिका-वेस्टइंडीज में हो रहे इस टूर्नामेंट में उसका पहला मुकाबला बुधवार (5 जून) को जॉइंट किलर आयरलैंड से होगा. उलटफेर करने में माहिर आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया सावधान रहना चाहेगी और जीत के साथ मिशन टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत करना चाहेगी. टीम इंडिया की कमान लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के पास है. 2022 में ऑस्ट्रेलिया में रोहित की कप्तानी में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. तब इंग्लैंड ने उसे हरा दिया था.

यशस्वी को करना होगा इंतजार!

भारतीय टीम ने वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित शर्मा और संजू सैमसन के फेल होने के बावजूद टीम ने 180 से ज्यादा रन बना लिए थे. ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे. उस मैच में एक खास बात यह हुई थी कि रोहित के साथ ओपनिंग के लिए सैमसन उतरे थे. यशस्वी को मौका नहीं मिला था. ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि यशस्वी को अभी इंतजार ही करना होगा.

पंत vs सैमसन, अर्शदीप vs सिराज

सैमसन का फॉर्म आईपीएल में शानदार रहा है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत ने तूफानी पारी खेलकर अपना दावा मजबूत कर लिया है. अब टीम मैनेजमेंट दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को मुश्किल परिस्थितियों में एक साथ प्लेइंग-11 में रखना चाहेगी. गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह का खेलना तय माना जा रहा है. मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है. उनकी जगह लेफ्ट आर्म बॉलर अर्शदीप को तरजीह दी जा सकती है. कुलदीप मुख्य स्पिन गेंदबाज होंगे. हार्दिक चौथे तेज गेंदबाज की कमी पूरी कर सकते हैं. इसके अलावा रवींद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. अगर टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ उतरती है तो आप जडेजा, अक्षर और कुलदीप को साथ देख पाएंगे.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में छा गईं जसप्रीत बुमराह की वाइफ, देखें Photos

कौन करेगा ओपनिंग?

इस बात की पूरी संभावना है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करेंगे. अगर इनमें से कोई एक बल्लेबाज आउट भी होता है तो दूसरा लंबे समय तक टिका रह सकता है. तीसरे क्रम के लिए सूर्यकुमार यादव पूरी तरह फिट हैं. उनके बाद ऋषभ पंत को उतारा जा सकता है. इसके अलावा यह भी हो सकता है पंत को तीसरे और सूर्या को चौथे क्रम पर उतारा जाए. यह पूरी तरह मैच की परिस्थितियों पर निर्भर होगा.

ये भी पढ़ें: ​विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम में गजब जंग, कौन होगा आगे?

एक साथ खेलेंगे शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या?

आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे का दावा मध्यक्रम में अन्य किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा मजबूत है. वह पांचवें क्रम पर सबसे उपयुक्त होंगे. उनके बाद छठे क्रम पर हार्दिक उतर सकते हैं. सातवें नंबर पर जडेजा या अक्षर में से किसी को मौका मिल सकता है. अगर टीम इंडिया तीनों स्पिनरों के साथ उतरती है तो आठवें नंबर पर अक्षर बल्लेबाजी करते हुए दिख जाएंगे. उनके बाद कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप की बारी आएगी.

ये भी पढ़ें: IND vs IRE Live Streaming: मुफ्त में कैसे देखें भारत-आयरलैंड मैच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (ऑलराउंडर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

आयरलैंड: एंडी बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग/बेन व्हाइट, जोश लिटिल.

{}{}