trendingNow12280911
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs IRE Weather Update: न्यूयार्क में छाए बादल, बारिश हुई तो टीम इंडिया का बंटाधार, जानें वजह?

IND vs IRE: टीम इंडिया का असली मिशन शुरू होने जा रहा है. रोहित एंड कंपनी आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप का आगाज करने की उम्मीद लगाए बैठी है. लेकिन न्यूयॉर्क के वेदर ने भारतीय टीम की सांसे अटका दी हैं. अगर मुकाबला रद्द होता है तो इससे टीम इंडिया की परेशानी आगे चलकर बढ़ सकती है.   

Nassau County International Cricket Stadium
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 05, 2024, 07:09 PM IST

IND vs IRE: टीम इंडिया का असली मिशन शुरू होने जा रहा है. रोहित एंड कंपनी आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप का आगाज करने की उम्मीद लगाए बैठी है. लेकिन न्यूयॉर्क के वेदर ने भारतीय टीम की सांसे अटका दी हैं. भारत और आयरलैंड के बीच मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है. मैच से कुछ घंटे पहले न्यूयॉर्क में बादल छा चुके हैं. यदि इस मैच में बारिश विलेन बनती है तो टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ी समस्या होगी. 

बारिश के नहीं हैं आसार

5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच बारिश के आसार नहीं हैं. लेकिन छाए बादलों ने चिंता बढ़ा दी है. हालांकि, वेदर रिपोर्ट के मुताबिक बारिश की संभावना नहीं जताई जा रही है. ऐसे में यदि कुछ देर बारिश होती भी है तो भले ओवर्स कम हों लेकिन मैच रद्द होने की संभावना कम हो जाती है. लेकिन मैच रद्द होता है तो टीम इंडिया को लीग राउंड मैच में घाटा हो सकता है. 

दोनों टीमों को कितने प्वाइंट्स मिलेंगे? 

बारिश के चलते यदि मुकाबला रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएगा. टीम इंडिया को 1 प्वाइंट का घाटा हो सकता है. लीग राउंड के मुकाबलों में इन दोनों के अलावा कोई और टीम लगातार सभी मैच जीतती है तो सुपर-8 की दौड़ में आगे होगी. वहीं, भारतीय टीम इस मैच के रद्द होने के बाद सभी मुकाबले जीतती भी है तो भी पीछे रहेगी. ऐसे में फैंस नहीं चाहेंगे कि मैच में बारिश हो. भारत और आयरलैंड के बीच कुल 7 टी20 मैच हुए हैं जिसमें टीम इंडिया सभी में जीती है. 

दोनों टीमों के स्क्वाड

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह. 

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोशुआ लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट और क्रेग यंग.

Read More
{}{}