Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs IRE: टीम इंडिया के ये 2 गेंदबाज पहले टी20 में मचाएंगे गदर, आयरलैंड में पैदा कर देंगे तबाही का खौफ!

Team India: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के 2 खूंखार तेज गेंदबाज जमकर गदर मचाएंगे. 

IND vs IRE: टीम इंडिया के ये 2 गेंदबाज पहले टी20 में मचाएंगे गदर, आयरलैंड में पैदा कर देंगे तबाही का खौफ!
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 15, 2023, 12:37 PM IST

IND vs IRE, 1st T20: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के 2 खूंखार तेज गेंदबाज जमकर गदर मचाएंगे. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ये 2 खूंखार तेज गेंदबाज कप्तान जसप्रीत बुमराह के सबसे घातक हथियार साबित होंगे. भारत के लिए जब ये 2 तेज गेंदबाज एक साथ फास्ट बॉलिंग करेंगे तो इनकी जोड़ी मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसी घातक होगी. 

टीम इंडिया के ये 2 गेंदबाज पहले टी20 में मचाएंगे गदर

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज नहीं खेल रहे हैं. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को एशिया कप और 2023 वर्ल्ड कप से पहले आराम दिया गया है. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह के सबसे घातक हथियार साबित होंगे.

आयरलैंड में पैदा कर देंगे तबाही का खौफ!

मुकेश कुमार लगातार 140-145 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. मुकेश कुमार ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू किया था. मुकेश कुमार ने भारत के लिए 1 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. मुकेश कुमार ने टेस्ट में 2 विकेट, वनडे मैचों में 4 विकेट और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3 विकेट झटके हैं.  तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह घातक यॉर्कर मारने में माहिर हैं. अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल खेलते हैं और वह अपनी खतरनाक तेज गेंदबाजी का नमूना दिखा चुके हैं. अर्शदीप सिंह ने दुनियाभर के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं. अर्शदीप सिंह के पास बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता है.

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान.

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल (भारतीय समयानुसार):

पहला टी20 मैच, 18 अगस्त, शाम 7.30 बजे, डबलिन

दूसरा टी20 मैच, 20 अगस्त, शाम 7.30 बजे, डबलिन

तीसरा टी20 मैच, 23 अगस्त, शाम 7.30 बजे, डबलिन

{}{}