trendingNow11248601
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rohit Sharma: विराट को पछाड़ रोहित ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पछाड़ा है. 

Photo (ICC)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 01:33 AM IST

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी20 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. रोहित शर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई और वे एक छोटी और दमदार पारी खेलकर आउट हुए. इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया.

रोहित शर्मा की धमाकेदार वापसी

टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट मैच से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन टी20 सीरीज में उन्होंने वापसी करते हुए पहले ही मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने टीम इंडिया को पीछे छोड़ एक रिकॉर्ड बनाया है. 

इस मामले में विराट को पछाड़ा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में 14 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. रोहित इस पारी की मदद से टी20 क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे  छोड़ दिया. कोहली ने ये कारनामा 30 पारियों में किया था, लेकिन रोहित शर्मा ने 29 पारियों में ही 1000 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. आपको बता दें कि विराट कोहली पहले टी20 मैच में टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

रोहित का टी20 करियर 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं.  उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 125 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 3313 रन दर्ज हैं. रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 4 शतक और 26 अर्धशतक भी लगाए हैं. वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज भी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}