Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG Semi Final: महाजंग में फैंस के लिए चैलेंज, नींद करनी होगी कुर्बान, कब तक हो सकता है 20-20 ओवर का मैच?

India vs England T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के पास इंग्लैंड से बदला लेने के लिए मौका, मूमेंटम और माहौल सब है. ब्लू टाइगर्स भी मूड में नजर आ रहे हैं. लेकिन बारिश की टेंशन ने फैंस का मजा किरकिरा कर दिया है, हो सकता है फैंस को इस महाजंग के लिए नींद की भी कुर्बानी देनी पड़े.   

IND vs ENG
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 27, 2024, 10:11 PM IST

IND vs ENG Semifinal T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के पास इंग्लैंड से बदला लेने के लिए मौका, मूमेंटम और माहौल सब है. ब्लू टाइगर्स भी मूड में नजर आ रहे हैं. लेकिन बारिश की टेंशन ने फैंस का मजा किरकिरा कर दिया है, हो सकता है फैंस को इस महाजंग के लिए नींद की भी कुर्बानी देनी पड़े. क्योंकि आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं बल्कि एक्स्ट्रा टाइम रख दिया है. ऐसे में कुछ घंटों में बादल छंटे तो एक रोमांचक मैच होने की उम्मीद की जा सकती है.

गयाना में टॉस में देरी

बारिश ने मुकाबले में टॉस को प्रभावित कर दिया है. बारिश के चलते टॉस में देरी देरी देखने को मिली. हालांकि, बारिश थमने के बाद इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. पहली पारी में 8 ओवर का गेम हुआ और बारिश ने एक बार फिर मैच में खलल डाल दिया. 8 ओवर में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 65 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा एक्शन में नजर आए जबकि दिग्गज विराट कोहली महज 9 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें... IND vs ENG Semi Final: न बटलर.. न लिविंगस्टन, टीम इंडिया के खूंखार गेंदबाज के सामने सब फेल, WC में मचाई तबाही

कितने बजे तक हो सकता है 20-20 ओवर का मैच? 

आईसीसी ने पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा था, लेकिन दूसरे के लिए 4 घंटे का एक्स्ट्रा टाइम रखा. भारतीय समयानुसार रात 12.10 तक भी बारिश थम जाती है तो 20-20 ओवर का मुकाबला होगा. यदि उस समय भी बारिश नहीं थमती है तो ओवर्स कटना शुरू होंगे. रात 1.44 तक 10-10 ओवर का मुकाबला हो सकता है. ऐसे में फैंस को इस महामुकाबले का आनंद उठाने के लिए नींद भी कुर्बान करनी पड़ सकती है. 

मैच रद्द हुआ तो टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

भारत और इंग्लैंड के बीच यदि मुकाबला रद्द हो जाता है तो टीम इंडिया के लिए यह बड़ी खुशखबरी होगी. ग्रुप-1 में टीम इंडिया ने टॉप पर फिनिश किया. अगर सेमीफाइनल मुकाबला रद्द होता है दो टॉप पर क्वालीफाई करने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. फाइनल में साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है. अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान को मात देकर फाइनल का टिकट कटाया. 

{}{}