Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक गेंदबाज, अकेले दम पर इंग्लैंड टीम को कर दिया तबाह

Team India vs England: टीम इंडिया के हाथ एक ऐसा तेज गेंदबाज लगा है, जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा घातक है. इस खिलाड़ी ने पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी की. 

Photo (ICC)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 03:52 AM IST

Team India vs England: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. पहले टी20 मैच में टीम के गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इस मैच में एक तेज गेंदबाज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, जिसने मैच में जसप्रीत बुमराह जैसे कहर मचाया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के हाथ एक ऐसा गेंदबाज लगा है, जो टी20 में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा घातक दिखाई दे रहा है. 

टीम को मिला शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर

ये तेज गेंदबाज इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुआ और टीम को मैच भी जिताया. ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) हैं. अर्शदीप सिंह ने अपने डेब्यू मैच में ही दिखा दिया है कि वे एक लंबी रेस का घोड़ा है. उन्होंने इस मैच में विकेट भी हासिल किए और बल्लेबाजों को डराया भी. अर्शदीप सिंह इस मैच में काफी किफायती रहे और इस मैच में मिल मौके का पूरा फायदा उठाया. 

इंग्लैंड टीम के लिए बना काल 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने डेब्यू मैच में अपना पहला ही और मेडन फेंका, बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझ ही नहीं सके. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह में पूरा भरोसा दिखाया और नहीं गेंद से गेंदबाजी कराई. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस प्रदर्शन से दिखा दिया है कि वे आने वाली सीरीजों में भी टीम का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला 

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. रोहित का ये फैसला सही भी साबित हुआ और टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन भी बनाए. भारत की और से हार्दिक पांड्या 51 रन, सूर्यकुमार यादव ने 39 रन और दीपक हुड्डा ने 33 रन की पारियां खेली. इस टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही और टीम शुरुआती झटको से उभर ही नहीं सकी. इंग्लैंड 19.3 ओवर में ही 148 रन पर सिमट गई. भारत के लिए  पांड्या ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

{}{}