trendingNow12376731
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN : बुमराह का साथ देने लौट रहा भारत का सबसे खूंखार गेंदबाज! पलक झपकते ही बिखेर देता है गिल्लियां

भारतीय टीम में जल्द ही दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शामिल एक बॉलर की एंट्री होने वाली है. इस गेंदबाज की घातक रफ्तार के आगे बड़े से बड़ा बल्लेबाज घुटने टेक चुका है. रफ्तार से ही उन्होंने सेकंड्स में गिल्लियां उड़ा रखी हैं.

IND vs BAN : बुमराह का साथ देने लौट रहा भारत का सबसे खूंखार गेंदबाज! पलक झपकते ही बिखेर देता है गिल्लियां
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 09, 2024, 10:01 PM IST

India vs Bangladesh Test Series : जसप्रीत बुमराह का साथ देने जल्द ही टीम इंडिया में दुनिया के सबसे खूंखार गेंदबाजों में शुमार तेज गेंदबाज मोहम्मद शामिल हो सकते हैं. वनडे वर्ल्ड कप के बाद चोटिल होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में जल्द वापसी की उम्मीद की जा रही है. शमी बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू हो रही दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं. मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, उन्होंने सिर्फ 7 मैचों में 24 विकेट चटकाए थे. इसमें मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में (7-57) शानदार गेंदबाजी भी शामिल है.

चोटिल हो गए थे

वनडे वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद शमी को दाहिनी एड़ी में चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था. इसके चलते उनको इस साल 2024 में सर्जरी भी करवानी पड़ी थी. वह क्रिकेट से कई महीनों से दूर रहे हैं. शमी अपनी चोट से काफी अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, शमी फिलहाल एनसीए में अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और पिछले महीने उन्होंने गेंदबाजी शुरू की थी. 

शुरू की गेंदबाजी

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि फिट होने के बाद शमी ने धीरे-धीरे अपनी गेंदबाजी का कार्यभार बढ़ाया है. इस महीने की शुरुआत में, श्रीलंका के लिमिटेड ओवर के दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा था कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है. उनका लक्ष्य 19 सितंबर से चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले भारत के पहले टेस्ट मैच में खेलना है, ताकि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकें.

शमी का इंटरनेशनल करियर

मोहम्मद शमी इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 8वें गेंदबाज हैं. उनके नाम तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 448 विकेट दर्ज हैं. यह विकेट उन्होंने 188 मैच खेलते हुए अपने नाम किए. 64 टेस्ट मैचों में शमी ने 229 विकेट, 101 वनडे मुकाबलों में 195 विकेट और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं. शमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसे रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने जीता था.

Read More
{}{}