trendingNow11483301
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN: विराट कोहली पर उठे सवाल तो राहुल ने दिया करारा जवाब, ये बड़ी बात कहकर मचा दिया तहलका

KL Rahul Statement: बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान केएल राहुल ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. केएल राहुल ने अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. 

IND vs BAN: विराट कोहली पर उठे सवाल तो राहुल ने दिया करारा जवाब, ये बड़ी बात कहकर मचा दिया तहलका
Stop
Tarun Verma |Updated: Dec 13, 2022, 06:01 AM IST

India vs Bangladesh, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान केएल राहुल ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. केएल राहुल ने अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. केएल राहुल का मानना है कि करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने रेड बॉल क्रिकेट में हमेशा टीम के लिए रन बनाने का काम किया है. सितंबर के बाद से, कोहली व्हाइट-बॉल मैचों में शानदार फॉर्म में रहे हैं. एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में शतक लगाया और फिर ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कुछ यादगार पारियां खेलीं.

कोहली पर उठे सवाल तो राहुल ने दिया करारा जवाब

विराट कोहली ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपना 44वां वनडे शतक बनाया और भारत अब लगभग छह महीने बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है. सभी की निगाहें कोहली पर होंगी कि वह सफेद गेंद वाले मैचों से लेकर लाल गेंद वाले क्रिकेट तक में अपनी अच्छी फॉर्म बनाए रखें.

ये बड़ी बात कहकर मचा दिया तहलका

केएल राहुल ने कहा, 'इन महीनों में हमने अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन कोहली अच्छी फॉर्म में है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. हाल ही में, उन्होंने यहां बांग्लादेश के खिलाफ वह (वनडे) शतक लगाया. जाहिर है कि वह टेस्ट मैचों में भी कुछ आत्मविश्वास हासिल करेंगे.'

राहुल ने अपने इस बयान से मचा दी सनसनी 

राहुल ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'वह इतना अनुभवी खिलाड़ी हैं. वह जानते हैं कि क्या करना है. उनका मानसिकता और रवैया हमेशा एक जैसा रहता है. खेल के लिए उनके पास जो जुनून है, वह अपनी टीम के लिए जो प्रतिबद्धता देते हैं. इसलिए, आप वास्तव में उन पर सवाल नहीं उठा सकते. वह एक महान खिलाड़ी हैं. उन्होंने हमेशा रन बनाने के तरीके खोजे हैं और मुझे यकीन है कि वह फिर से ऐसा करेंगे.

टेस्ट के लिए वह समय पर फिट हो जाएंगे

भारत 14 से 18 दिसंबर तक जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना उतरेगा. राहुल को उम्मीद है कि शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 22 से 26 दिसंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वह समय पर फिट हो जाएंगे.

'हम उन्हें मिस करेंगे'

राहुल ने कहा, 'रोहित शर्मा हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. वह एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी और हमारी टीम के कप्तान हैं. कप्तान के चोटिल होने के साथ, हम उन्हें मिस करेंगे. हमें उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट से पहले वह जल्दी ठीक हो जाएंगे.'

ऋषभ पंत और राहुल को कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा

जब चेतेश्वर पुजारा को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के लिए उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया तो थोड़ा आश्चर्य हुआ, क्योंकि पूर्व चयन समिति ने कहा था कि ऋषभ पंत और राहुल को भारतीय टीम के भावी कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा है. इस बारे में पूछे जाने पर राहुल ने उप-कप्तानी में बदलाव की बारीकियों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया.

(Source Credit - IANS)

Read More
{}{}