trendingNow12384430
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में रेस्ट पर रहे बुमराह तो किसे मिलेगा मौका? रेस में सबसे आगे ये दो बॉलर

भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह रेस्ट पर हैं. उनके बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी खेलने के कम चांस हैं. अगर वह इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहते हैं तो किसे मौका मिलेगा? इस रेस में दो खिलाड़ी सबसे आगे हैं.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में रेस्ट पर रहे बुमराह तो किसे मिलेगा मौका? रेस में सबसे आगे ये दो बॉलर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 14, 2024, 11:27 PM IST

India vs Bangladesh : भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह रेस्ट पर हैं. उनके बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी खेलने के कम चांस हैं. अगर वह इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहते हैं तो किसे मौका मिलेगा? इस रेस में दो खिलाड़ी सबसे आगे हैं. बता दें कि 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट मैच की सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी की उम्मीद है, लेकिन सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच के लिए इस तेज गेंदबाज को आराम दिया जा सकता है. 

रेस में ये दो नाम

भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स तेज गेंदबाजी आक्रमण में और अधिक विविधता लाना चाहते हैं. इसलिए टेस्ट ‘कैप’ हासिल करने के लिए तेज गेंदबाजों की सूची में बाएं हाथ के सीम और स्विंग गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है. अनुभव के मामले में सेलेक्टर्स के पास अर्शदीप सिंह और खलील अहमद के रूप में दो विकल्प हैं. अर्शदीप टी20 फॉर्मेट में नियमित रूप से खेलते हैं. 

बुमराह खेलेंगे या नहीं?

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'बुमराह अपने शरीर को अच्छी तरह से जानते हैं और यह उन पर निर्भर करेगा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में खेलना चाहते है या नहीं. टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी पांच टेस्ट मैच के लिए शत प्रतिशत फिट जसप्रीत बुमराह की जरूरत है. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम भारत आयेगी, जिसमें शायद वह खेलेगा और कठिन चुनौती के लिए तैयार होगा.' 

अर्शदीप को है अनुभव

अर्शदीप को रेड बॉल क्रिकेट में खिलाने की योजना राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में भी थी, इसलिये उन्हें पिछले साल कुछ काउंटी मैच खेलने के लिए केंट भेजा गया था. खलील बेहतर गेंदबाज हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी अनियमित रहती है. बायें हाथ के तेज गेंदबाज के लिए दूसरा विकल्प यश दयाल हैं, लेकिन वह इस दौड़ में खलील और अर्शदीप से पीछे हैं. 

Read More
{}{}