trendingNow12430597
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच मुफ्त में कब, कहां और किस चैनल पर देखें, ये रही पूरी Details

IND vs BAN, 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच बल्ले और गेंद से रोमांचक लड़ाई की उम्मीद है. 

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच मुफ्त में कब, कहां और किस चैनल पर देखें, ये रही पूरी Details
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 15, 2024, 08:13 AM IST

IND vs BAN, 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच बल्ले और गेंद से रोमांचक लड़ाई की उम्मीद है. भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा. इस सीरीज में जहां भारतीय टीम लंबे ब्रेक के बाद टेस्ट मैचों में वापसी करेगी तो वहीं बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसकी ही धरती पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद आ रही है. फॉर्म के आधार पर बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. कुल मिलाकर, सीरीज रोमांचक होने की उम्मीद है. चेन्नई की पिच स्पिन की बड़ी मददगार रही है. इस सीरीज में स्पिनरों का बोलबाला रहने की उम्मीद है.

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच की पूरी जानकारी 

1. India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच कब खेला जाएगा?

India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच 19-23 सितंबर तक खेला जाएगा.

2. India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच कहां खेला जाएगा?

India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

3. India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच किस समय पर खेला जाएगा?

India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर (गुरुवार) को सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. 

4. India vs Bangladesh के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट टीवी पर किस चैनल पर देख सकते हैं?

India vs Bangladesh के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट आप Sports18 Network पर देख सकते हैं.

5. India vs Bangladesh के बीच पहले टेस्ट मैच को किस Digital Platform पर देखा जा सकता है? 

India vs Bangladesh के बीच पहले टेस्ट मैच को Digital Platform पर आप 'Jio Cinema' पर देख सकते हैं. इसके अलावा मैच का लाइव ब्लॉग और मैच से जुड़ी स्टोरीज आप https://zeenews.india.com/hindi पर पढ़ सकते हैं.

6. India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच मुफ्त में कब, कहां और किस चैनल पर देखें?

India vs Bangladesh के बीच पहला टेस्ट मैच आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर मुफ्त में देख सकते हैं. हालांकि यह सुविधा सिर्फ डीडी फ्री डिश और अन्य DTT (Digital Terrestrial Television) उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगी. जो डीडी स्पोर्ट्स चैनल केबल टीवी या DTH प्लेटफॉर्म जैसे डिशटीवी, एयरटेल डिजिटल टीवी और टाटा प्ले पर प्रसारित होगा उस पर India vs Bangladesh टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण नहीं होगा. 

दोनों टीमें- 

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

बांग्लादेश

नजमुल हसैन शंटो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राना, तैजुल इस्लाम, महमदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालेद अहमद.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Read More
{}{}