trendingNow12424980
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN : न राहुल, न अक्षर... बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दिग्गज ने चुनी ऐसी भारतीय प्लेइंग-11

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 19 सितंबर से शुरू होने वाले इस मैच से पहले एक दिग्गज ने अपनी भारतीय प्लेइंग-11 का चुनाव किया है.

IND vs BAN : न राहुल, न अक्षर... बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दिग्गज ने चुनी ऐसी भारतीय प्लेइंग-11
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Sep 11, 2024, 01:11 PM IST

IND vs BAN 1st Test : भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज यश दयाल और आकाश दीप को टीम में जगह मिली है, जबकि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. रोहित शर्मा की अगुआई वाली इस टीम में विराट कोहली की भी वापसी हुई है. वहीं, सरफराज खान को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है. 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले मैच से पहले दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी भारतीय प्लेइंग-11 का चुनाव किया है.

ब्रैड हॉग ने चुनी ये प्लेइंग-11 

2003 और 2007 के वनडे विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमों के सदस्य, ब्रैड हॉग ने पहले टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को चुना है. हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैं जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरूंगा. वह है यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे. शुभमन गिल तीसरे, विराट कोहली चौथे और रवींद्र जडेजा पांचवें नंबर पर आएंगे, ताकि बाएं हाथ और दाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखा जा सके. सरफराज खान, ऋषभ पंत और फिर गेंदबाज. गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं.'

​ये भी पढ़ें : 7 छक्के-52 रन... 273 का स्ट्राइक रेट, तूफानी बैटर का बेखौफ अंदाज, बॉलर्स को धो दिया

केएल राहुल और अक्षर पटेल बाहर

ब्रैड हॉग ने आगे कहा, 'यह टीम ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी. इसलिए, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार होना होगा. भारत के लिए यह एक अच्छी शुरुआत होगी. मेरी प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल या अक्षर पटेल नहीं हैं.' बता दें कि भारतीय की 16 सदस्यीय टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में ध्रुव जुरेल और तेज गेंदबाजी में यश दयाल और आकाशदीप भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 'अनगिनत यादें...', PM Modi ने पीआर श्रीजेश को लिखा पत्र, स्टार गोलकीपर में शेयर किया

बांग्लादेश सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Read More
{}{}