trendingNow11551722
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम को सता रहा भारतीय पिचों पर खेलने का डर, सीरीज से पहले ही दे दिया ये बेतुका बयान

IND vs AUS Test Series:भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले  धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारतीय पिचों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत में आने के बाद प्रैक्टिस मैच ना खेलने के पीछे की वजह भी बताई है. 

Photo (Twitter)
Stop
Mohid Khan|Updated: Jan 31, 2023, 03:24 PM IST

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) खेली जाने वाली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 2017 के बाद पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज खेलने आ रही है. इस सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने बयानबाजी तेज कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारतीय पिचों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत में आने के बाद प्रैक्टिस मैच ना खेलने के पीछे की वजह भी बताई है. 

स्टीव स्मिथ ने दिया बेतुका बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि चार टेस्ट मैचों की बोर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले भारतीय पिचों पर प्रैक्टिस मैच खेलने के बजाय उनकी टीम का अकेले अभ्यास करना बेहतर है. ऑस्ट्रेलिया ने महीने भर चलने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान भारत में एक भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने का फैसला किया है. इसका मुख्य कारण यह है कि मेजबान देश अभ्यास के लिए घास वाला विकेट मुहैया कराता जबकि वास्तविक मुकाबलों के लिए स्पिन की अनुकूल पिचें तैयार की जाएंगी.

प्रैक्टिस मैच से टीम को नहीं होगा फायदा

अपने करियर में चौथी बार देश के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम को अभ्यास मैच की तुलना में नेट सेशन से अधिक फायदा होगा. टीम के भारत रवाना होने से पहले सोमवार को न्यूज.कॉम.एयू ने स्मिथ के हवाले से कहा, 'हम आम तौर पर इंग्लैंड में दो अभ्यास मैच खेलते हैं. इस बार भारत में कोई अभ्यास मैच नहीं है. उन्होंने कहा, पिछली बार जब हम वहां (भारत में) थे तो मुझे पूरा यकीन है कि हमें घास वाली विकेट मिली थी और यह अप्रासंगिक थी. उम्मीद है कि हमें वास्तव में अच्छी प्रशिक्षण सुविधाएं मिलेंगी जहां गेंद के वही करने की संभावना है जैसा पिच पर होने की उम्मीद है.'

अपनी टीम का किया बचाव 

भारत दौरे पर अभ्यास मैच शामिल नहीं करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना हो रही है क्योंकि यह लंबी सीरीज का अहम हिस्सा होता है. स्मिथ ने हालांकि कहा कि कड़े नेट सेशन से स्पिनरों को बेहतर अभ्यास करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, 'बेहतर है कि हम अपने नेट पर अभ्यास करें और स्पिनरों को जितना मर्जी वह चाहें उतना गेंदबाजी करने का मौका मिले.' उन्होंने कहा, 'हम इंतजार करेंगे और जब मैदान पर उतरेंगे तो देखेंगे. मुझे लगता है कि हमने अभ्यास मैच नहीं खेलने का सही फैसला किया है. जैसा कि मैंने कहा, पिछली बार उन्होंने हमारे लिए घास वाली पिच तैयार की थी (अभ्यास मैच के लिए) और हमने बहुत मुश्किल स्पिनरों का सामना किया था, इसलिए यह उचित नहीं है.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}