trendingNow11596109
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: वनडे सीरीज में कप्तानी नहीं करेंगे रोहित शर्मा? BCCI ने दिया बहुत बड़ा अपडेट

IND vs AUS ODI: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. बीसीसीआई ने वनडे सीरीज में रोहित की कप्तानी को लेकर पहले ही एक अपडेट दिया है.

rohit odi
Stop
Tarun Vats|Updated: Mar 04, 2023, 06:05 PM IST

India vs Australia ODI Series, Captaincy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी वनडे सीरीज में कप्तानी को लेकर पहले ही एक अपडेट दिया है. कुछ लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है.

वनडे सीरीज में कप्तानी नहीं संभालेंगे रोहित?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है. दिल्ली में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के कुछ घंटों बाद ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया था. सीरीज के शुरुआती वनडे में धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा कप्तानी नहीं संभालेंगे. ये जानकारी बीसीसीआई ने ही दी थी.

केवल पहले वनडे का हिस्सा नहीं होंगे

बीसीसीआई ने टीम का ऐलान करने के साथ ही बताया कि रोहित शर्मा सीरीज के शुरुआती वनडे में कप्तानी नहीं संभालेंगे. वह इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे. रोहित पारिवारिक कारणों से टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस दौरान टीम की कमान संभालेंगे. ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है. रवींद्र जडेजा को भी जगह दी गई है लेकिन अश्विन टीम का हिस्सा नहीं हैं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल, दोनों ही स्पिनरों को टीम में शामिल किया गया है.

17 मार्च से शुरू होगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मुंबई में 17 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद विशाखापटनम में 19 मार्च को दूसरा वनडे जबकि चेन्नई में 22 मार्च को सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान-आखिरी 2 वनडे में), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}