trendingNow11589875
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में पुजारा बना देंगे ये महारिकॉर्ड, भारत के लिए कोहली और रोहित भी नहीं कर पाए ये कमाल

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक ऐसा महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे, जो आज तक विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धाकड़ भारतीय बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं. 

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में पुजारा बना देंगे ये महारिकॉर्ड, भारत के लिए कोहली और रोहित भी नहीं कर पाए ये कमाल
Stop
Tarun Verma |Updated: Feb 28, 2023, 11:46 AM IST

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक ऐसा महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे, जो आज तक विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धाकड़ भारतीय बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर और दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच 6 विकेट से जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है. इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा से सबसे बड़ा खतरा होगा.

इंदौर टेस्ट में पुजारा बना देंगे ये महारिकॉर्ड

मौजूदा समय में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बात की जाए तो चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा से बहुत आगे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 22 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 1931 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 204 रन है. इंदौर में चेतेश्वर पुजारा अगर तीसरे टेस्ट मैच में 69 रन और बना लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 टेस्ट रन पूरे कर लेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 टेस्ट रन बनाने का कमाल अभी तक विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 22 टेस्ट मैचों में 1758 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 169 रन है. 

सचिन तेंदुलकर इस मामले में सबसे टॉप पर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है. सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34 टेस्ट मैचों में 56.24 की बेहतरीन औसत से 3262 रन बनाए थे, जिसमें 9 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा अकेले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सबसे बड़ा काल बन जाएंगे. तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से भी ज्यादा खतरा चेतेश्वर पुजारा से होगा. अगर चेतेश्वर पुजारा इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों की बारिश कर दें तो वह सीरीज में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}