trendingNow12424097
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग? यहां फंस रहा पेंच, हेड कोच का खुलासा

ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ 22 नवंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले स्टीव स्मिथ की टेस्ट बैटिंग पोजिशन को लेकर चर्चा चल रही है. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इस बात का खुलासा किया है.

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग? यहां फंस रहा पेंच, हेड कोच का खुलासा
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Sep 10, 2024, 07:43 PM IST

IND vs AUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ 22 नवंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले स्टीव स्मिथ की टेस्ट बैटिंग पोजिशन को लेकर चर्चा चल रही है. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इस बात का खुलासा किया है. स्टीव स्मिथ को डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था. हालांकि, इस पोजीशन पर उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. स्मिथ ने ओपनिंग करते हुए 4 टेस्ट मैचों में 28.50 की औसत से रन बनाए, जबकि उनका करियर औसत 56.97 का है. 

हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

पिछले एक दशक से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ रहे स्मिथ का ओपनिंग में खराब प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय बन गया है. मैकडोनाल्ड ने 'एसईएन' से बात करते हुए बताया, 'यह हर किसी के मन में सवाल है. हम इस पर ध्यान दे रहे हैं लेकिन अभी तक कोई पक्का फैसला नहीं लिया गया है. इसके बारे में बहुत सारी अटकलें हैं, लेकिन अगर मैं कहूं कि इस पर बात नहीं हो रही है, तो यह झूठ होगा.' 

ये भी पढ़ें : ऋषभ पंत की जगह रिंकू सिंह की टीम में एंट्री, इंडिया-बी में हो गया बड़ा बदलाव

'बातचीत चल रही है'

हेड कोच ने आगे कहा, 'आने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर कई 'अगर-मगर' पर बातचीत चल रही है. हम सभी चीजों का खुलासा करेंगे. फिलहाल हम देखना कि अगर स्टीव स्मिथ शील्ड क्रिकेट खेलते हैं तो न्यू साउथ वेल्स के कोच ग्रेग शिपर्ड क्या करते हैं. हम कोच को अपने प्लान के बारे में भी बताएंगे.' मैकडॉनल्ड ने यह भी बताया कि टेस्ट कप्तान पैट कमिंस भी स्मिथ की बैटिंग पोजिशन तय करने में भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा, 'मैं इस समय ज्यादा कुछ शेयर नहीं कर सकता, लेकिन इतना कह सकता हूं कि चर्चा चल रही है.' 

ये भी पढ़ें :बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में इतिहास रचेंगे अश्विन! WTC में नंबर बनने से 1 कदम दूर

'स्टीव स्मिथ ओपनिंग से हटते हैं तो...' 

हेड कोच ने आगे कहा, 'जाहिर तौर पर कप्तान पैट कमिंस इसका बड़ा हिस्सा हैं, जो फिलहाल रिहैब में हैं और हमारे साथ नहीं हैं. हमने सिडनी में गर्मियों की योजनाओं को लेकर पहले कुछ बातचीत की थी, जिसमें बॉलिंग और अन्य संभावनाओं पर चर्चा की गई थी. अगर हम स्टीव स्मिथ को ओपनिंग से हटाते हैं, तो किसी और को वहां जाना होगा. हमने कैमरन ग्रीन को नंबर चार पर सफल होते देखा है. लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है.' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा. यह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होगी.

Read More
{}{}