trendingNow11597834
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं देकर अपने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, ऑस्ट्रेलिया का है दुश्मन

India vs Australia, Test Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी खल रही है. टीम इंडिया के लिए फिलहाल इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में ही फिसड्डी साबित हुए हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. 

IND vs AUS: रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं देकर अपने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, ऑस्ट्रेलिया का है दुश्मन
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 06, 2023, 10:11 AM IST

India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी खल रही है. टीम इंडिया के लिए फिलहाल इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में ही फिसड्डी साबित हुए हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैच की टर्निंग पिचों पर केएस भरत विकेटकीपिंग के दौरान भी जूझते हुए नजर आए हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैचों में बल्ले से 8, 6, 23(नाबाद), 17 और 3 रनों के स्कोर ही बना पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी बेहतरीन विकेटकीपर की जरूरत थी.

रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं देकर अपने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी

ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट होने के कारण टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने की हालत में नहीं थे, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज में एक दिग्गज खिलाड़ी को नहीं चुनकर अपने पैरों पर ही कुल्हाड़ी मार ली है. ये स्टार खिलाड़ी अनुभव और फॉर्म दोनों में ही घातक है. ऋद्धिमान साहा भारत के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऋद्धिमान साहा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता था. भारत की टर्निंग पिचों पर ऋद्धिमान साहा को बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का बेहतरीन अनुभव है. साल 2017 में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आई थी, तो रांची की टर्निंग पिच पर ऋद्धिमान साहा ने 117 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर मैच बचाया था. 

अनुभव और फॉर्म दोनों में है घातक

ऋद्धिमान साहा ने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. उसके बाद से अब तक वो सिर्फ 40 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं. 37 साल के ऋद्धिमान साहा को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चयनकर्ताओं को कह दिया था कि ऋद्धिमान साहा उनके भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं हैं. ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ऋद्धिमान साहा के टेस्ट करियर को लेकर बात करें तो उन्होंने 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक देखने को मिले हैं. ऋद्धिमान साहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में केएस भरत से बेहतर विकल्प साबित होते, लेकिन रोहित शर्मा ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऋद्धिमान साहा को नहीं चुनकर अपने पैरों पर ही कुल्हाड़ी मार ली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}