trendingNow11601433
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में खेलेंगे केएल राहुल? ये Playing 11 देखकर चकरा जाएगा आपका सिर

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. इस टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं. सभी की नजरें केएल राहुल पर रहेंगी.  

kl rahul
Stop
Tarun Vats|Updated: Mar 09, 2023, 06:28 AM IST

India vs Australia 4th Test Playing 11, KL Rahul : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy-2023) का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच के लिए तमाम तैयारियां हो चुकी हैं क्योंकि दो देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम में पहुंचेंगे. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया  टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि इसे जीतते ही वह सीरीज अपने नाम कर लेगी. वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट भी मिल जाएगा.

रोहित बदलेंगे प्लेइंग-11!

भारतीय टीम के पास फिलहाल सीरीज में 2-1 की बढ़त है. उसने शुरुआती दो टेस्ट मैच जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए पिछले टेस्ट मैच में मेजबानों को 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की और उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट कटा लिया. अब भारत को भी इसके लिए अहमदाबाद टेस्ट जीतना होगा. ऐसे में इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 भी बदल सकते हैं.

केएल राहुल को मिलेगा मौका?

कप्तान रोहित शर्मा ने ओपनर केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में मौका दिया. हालांकि राहुल इस दौरान कुछ खास नहीं कर पाए. उनकी फॉर्म और बल्लेबाजी पर सवाल उठने लगे. जब बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया, तो केएल राहुल के नाम के पीछे से उप-कप्तान हटा दिया गया. राहुल को फिर इंदौर टेस्ट से भी बाहर रखा गया. अब सवाल उठ रहे हैं कि केएल राहुल को अहमदाबाद टेस्ट में मौका मिलेगा या नहीं?

फैंस ने उठाई मांग

इस बीच सोशल मीडिया पर केएल राहुल के फैंस मांग उठा रहे हैं कि उन्हें अहमदाबाद टेस्ट की प्लेइंग-11 में शामिल किया जाए. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ इस पर क्या फैसला लेते हैं. अगर राहुल को प्लेइंग-11 में मौका मिलता है तो शुभमन गिल को बाहर किया जा सकता है. गिल इंदौर टेस्ट मैच का हिस्सा थे लेकिन वह भी बल्ले से कोई खास योगदान नहीं दे सके. गिल ने उस मैच की पहली पारी में 18 गेंदों पर 21 जबकि दूसरी पारी में 15 गेंदों पर 5 ही रन बनाए. ऐसे में उनकी जगह भी पक्की नहीं कही जा सकती. हो सकता है कि गिल पर राहुल को उनके अनुभव के चलते तरजीह दी जाए. राहुल ने अभी तक 47 टेस्ट मैच खेले हैं जबकि गिल अभी तक 14 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}