Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024 Final : 'कोहली का शतक और भारत जीतेगा ट्रॉफी...', IND vs SA फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले T20 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी हुई है. इंग्लैंड के एक दिग्गज ने कहा है कि भारत यह वर्ल्ड कप फाइनल जीतेगा और विराट कोहली शतक बनाएंगे.

T20 World Cup 2024 Final : 'कोहली का शतक और भारत जीतेगा ट्रॉफी...', IND vs SA फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 29, 2024, 09:16 AM IST

IND vs SA Final Prediction : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में 29 जून को खेला जाएगा. ये दोनों ही टीमें अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही हैं. भारत ने 8 में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की. 1 मैच बारिश के चलते रद्द हुआ. वहीं, साउथ अफ्रीका ने खेले सभी 8 मैचों में जीत दर्ज कर पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट बुक किया. अब इंतजार है तो बस मुकाबले का. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए भारत को विजेता बताया है और कहा है कि इस मुकाबले में कोहली 100 रन बनाने वाले हैं. 

क्या बोले पनेसर?

टूर्नामेंट की दो अजेय टीमों भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल से पहले पनेसर ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के खिताब जीतने का सपोर्ट किया और भविष्यवाणी की कि कोहली प्रोटियाज के खिलाफ शतक बनाएंगे. इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर पनेसर ने ANI से कहा, 'भारत टी20 वर्ल्ड कप फाइनल जीतेगा और विराट कोहली शतक बनाएंगे.' बता दें कि विराट कोहली अब तक टूर्नामेंट में लय में नजर नहीं आए हैं. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने को लेकर भी कई दिग्गजों ने सवाल उठाए कि उन्हें नंबर-3 पर ही बैटिंग करनी चाहिए.

कोहली का नहीं चला बल्ला

कोहली ने आईपीएल 2024 का अंत ऑरेंज कैप के साथ किया, जिसमें उन्होंने 61.75 की औसत और 154.69 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए. एक शतक और पांच अर्धशतक भी इस सीजन में उनके बल्ले से देखने को मिले. लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कोहली फॉर्म से भटके दिखे. 7 मैचों में कोहली ने अब तक सिर्फ 10.71 की औसत से सिर्फ 75 रन बनाए हैं. अब फैंस और टीम को भी उम्मीद होगी कि फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट लय में नजर आएं.

रोहित ने दिया था बयान

रोहित ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर भारत की 68 रन की जीत के कोहली को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा, 'वह (कोहली) एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. कोई भी खिलाड़ी ऐसा कर सकता है. हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैचों में उनके महत्व को समझते हैं. फॉर्म कभी भी कोई समस्या नहीं होती. जब आप 15 साल तक क्रिकेट खेलते हैं, तो फॉर्म कभी भी कोई समस्या नहीं होती. वह अच्छा दिख रहे हैं.'

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

{}{}