trendingNow12373084
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

भारत-श्रीलंका ODI सीरीज के बीच आई बहुत बड़ी खबर, टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पर ICC ने अचानक लगाया बैन

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है. एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया है.

भारत-श्रीलंका ODI सीरीज के बीच आई बहुत बड़ी खबर, टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पर ICC ने अचानक लगाया बैन
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 07, 2024, 07:07 PM IST

Ihsanullah Janat Banned : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है. एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया है. दरअसल, अफगानिस्तान के इंटरनेशनल क्रिकेटर इहसानुल्लाह जनत को मैच फिक्सिंग के आरोप में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 5 साल के लिए बैन कर दिया गया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने इसकी जानकारी दी है.

अफगानिस्तान बोर्ड ने दिया बयान 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बल्लेबाज जनत ने इस साल काबुल प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के दौरान आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन किया. एसीबी ने बयान में कहा, 'जनत को आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है और इस कारण उस पर क्रिकेट से संबंधित सभी गतिविधियों से पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. उसने आरोपों को स्वीकार कर लिया है और भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने की बात कबूल कर ली है.' 

तीन और खिलाड़ी भी शामिल

बयान में आगे कहा गया, 'एसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (ACU) ने खुलासा किया है कि तीन अन्य खिलाड़ी भी मैच फिक्सिंग में शामिल होने के संदेह में हैं और जांच चल रही है. उनके शामिल होने के बारे में निर्णय उनके अपराध की पुष्टि होने के बाद लिया जाएगा. इस बयान के जारी होने के साथ ही इहसानुल्लाह जनात पर प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगा और अगले पांच साल तक लागू रहेगा.'

जनत का इंटरनेशनल करियर

अनुभवी अफगानिस्तान क्रिकेटर नवरोज मंगल के भाई इहसानुल्लाह ने नेशनल टीम के लिए 3 टेस्ट, 16 वनडे और एक टी20 मैच खेला है. उन्होंने काबुल प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में शमशाद ईगल्स का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने चार पारियों में 72 रन बनाए और उनकी टीम छह टीमों की स्टैंडिंग में सबसे निचले स्थान पर रही. 

Read More
{}{}