trendingNow11755882
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World cup 2023: इस मैदान पर होकर रहेगा भारत-PAK का वर्ल्ड कप मैच, ICC ने ठुकरा दी पाकिस्तान की ये बड़ी मांग

IND vs PAK: भारत की धरती पर इस साल के अंत में होने वाले ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की एक बड़ी मांग ठुकरा दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. 

World cup 2023: इस मैदान पर होकर रहेगा भारत-PAK का वर्ल्ड कप मैच, ICC ने ठुकरा दी पाकिस्तान की ये बड़ी मांग
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 27, 2023, 01:42 PM IST

IND vs PAK, World cup 2023: भारत की धरती पर इस साल के अंत में होने वाले ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की एक बड़ी मांग ठुकरा दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. भारत में इस साल होने वाला 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जा सकता है.

ICC के ठुकरा दी पाकिस्तान की ये बड़ी मांग 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी और बीसीसीआई के सामने ये बड़ी मांग रखी थी कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप का मैच नहीं खेलना चाहती. इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये मांग रखी थी कि PAK टीम अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में मैच नहीं खेलना चाहती है. PCB ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के वेन्यू को एक्सचेंज करने की मांग की थी, लेकिन ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ये मांग ठुकराते हुए उन्हें बड़ा झटका दे दिया.  

इस मैदान पर होकर रहेगा भारत-PAK का वर्ल्ड कप मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का महामुकाबला तय शेड्यूल के मुताबिक ही 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम अब 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत की धरती पर आएगी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख दर्शक बैठकर मैच देख सकते हैं. भारत ने 12 साल पहले अपने घर में खेले गए 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ऐसे में इस बार उसे 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर दौर से आई दो टीमों से खेलेगा. इसके बाद बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया (20 अक्टूबर), चेन्नई में अफगानिस्तान (23 अक्टूबर), दक्षिण अफ्रीका (27 अक्टूबर) , बांग्लादेश से कोलकाता में (31 अक्टूबर), न्यूजीलैंड से बेंगलुरू में (पांच नवंबर) और इंग्लैंड से कोलकाता में (12 नवंबर) खेलेगा.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का संभावित शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 15 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 11 नवंबर, बेंगलुरू

Read More
{}{}