trendingNow11210437
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Player Of The Month: रोहित-विराट नहीं, ICC ने इन 3 क्रिकेटर्स को किया 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नॉमिनेट

ICC Player Of The Month: आईसीसी ने मई महीने के लिए तीन क्रिकेटर्स को 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए नॉमिनेट किया है. खास बात ये है कि इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं.

File Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 06, 2022, 09:20 PM IST

ICC Player Of The Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए क्रिकेटर्स को नॉमिनेट किया है. खास बात ये है कि इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल नहीं हैं. रोहित-विराट ने दुनिया के हर कोने में कोने में रन बनाए हैं. मई महीने में ज्यादातर प्लेयर्स आईपीएल खेलने में व्यस्त थे. आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में जिन्हें ICC ने नॉमिनेट किया है. 

ये प्लेयर्स हुए नॉमिनेट

ICC ने  श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, गेंदबाज असिथा फर्नाडो और बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को मई 2022 के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए शॉर्टलिस्ट किया है.  तीनों बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने प्रदर्शन के लिए विशेष सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं. श्रीलंकाई टीम ने दूसरा टेस्ट मैच 10 विकेट से जीतकर सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. 

मैथ्यू ने किया कमाल 

अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश पर श्रीलंका की सीरीज जीत के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 344 रन बनाए. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने दो शतक भी लगाए. तेज गेंदबाज असिथा फर्नाडो बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट लिए. हालांकि, दूसरे मैच में उन्होंने 10 विकेट लेकर वापसी की, जो अंतत: दोनों टीमों के बीच का ड्रॉ रहा.

गेंदबाजी की बने अहम कड़ी 

असिथा फर्नाडो ने तैजुल इस्लाम के विकेट के साथ अपना पहला पांच विकेट पूरा किया और अंतिम विकेट के साथ 6/51 के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के दर्ज किए, जिसने श्रीलंका को जीत दिलाई. फर्नाडो ने अपने नाम 13 विकेट किए, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में भी उभरे.

मुशफिकुर ने दिखाया दम 

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को भी श्रीलंका के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के बाद पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था. हारने के बावजूद रहीम के लिए यह एक यादगार सीरीज थी. वह 303 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और मैथ्यूज की तरह ही उन्होंने दो शतक लगाए. शुरुआती टेस्ट में वह 5000 टेस्ट रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी भी बने. 

Read More
{}{}