trendingNow11444021
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ICC Ranking: दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज की कुर्सी पर काबिज हैं सूर्यकुमार यादव, सैम कुरेन को भी हुआ जबरदस्त फायदा

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ICC टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना टॉप स्थान बरकरार रखा है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 दौर में बेहतरीन प्रदर्शन करके सूर्यकुमार नंबर एक बल्लेबाज बने थे, जिसमें उन्होंने पांच पारियों में तीन अर्धशतक जमाए.

ICC Ranking: दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज की कुर्सी पर काबिज हैं सूर्यकुमार यादव, सैम कुरेन को भी हुआ जबरदस्त फायदा
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 16, 2022, 03:38 PM IST

Latest T20 Ranking: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ICC टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना टॉप स्थान बरकरार रखा है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 दौर में बेहतरीन प्रदर्शन करके सूर्यकुमार नंबर एक बल्लेबाज बने थे, जिसमें उन्होंने पांच पारियों में तीन अर्धशतक जमाए.

दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज की कुर्सी पर काबिज हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को इससे करियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंक मिले. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 14 रन पर आउट होने के कारण इसमें दस अंक की गिरावट आई, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने टॉप स्थान कायम रखा. सूर्यकुमार ने वर्ल्ड कप में 189.68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे.

बाबर आजम तीसरे स्थान पर आ गए

इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाए और 22 पायदान चढ़कर 12वें स्थान पर आ गए. टॉप 10 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर आ गए. दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसो सातवें स्थान पर आ गए जबकि न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स एक पायदान खिसककर आठवें स्थान पर हैं.

सैम कुरेन को भी हुआ जबरदस्त फायदा 

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम पांचवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि डेवोन कोंवे चौथे स्थान पर खिसक गए. गेंदबाजों में इंग्लैंड के आदिल रशीद पांच पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर आ गए. उन्होंने सेमीफाइनल में भारत और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे सैम कुरेन दो पायदान चढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए.

ऑलराउंडर्स में हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा टॉप पर बने हुए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं. ऑलराउंडर्स में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे और भारत के हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर हैं.

(Source - PTI)

Read More
{}{}