trendingNow11872178
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: रातोंरात बदल गई ICC ODI Ranking, टीम इंडिया की लगी लॉटरी; पाकिस्तान को बड़ा झटका

ICC ODI Ranking: आईसीसी वनडे रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. रातोंरात वनडे रैंकिंग बदल गई है. पाकिस्तान की टीम को भारी नुकसान हुआ है. वहीं, टीम इंडिया को इस रैंकिंग में फायदा हुआ है.

Team India: रातोंरात बदल गई ICC ODI Ranking, टीम इंडिया की लगी लॉटरी; पाकिस्तान को बड़ा झटका
Stop
Mohid Khan|Updated: Sep 15, 2023, 08:20 AM IST

Latest ICC ODI Ranking: कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए सुपर-4 राउंड के मैच में श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली. इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम एशिया कप से बाहर हो गई है. इस हार के साथ पाकिस्तान का बड़ा झटका लगा है. वह वनडे रैंकिंग में नीचे खिसक गई है. वहीं टीम इंडिया को पाकिस्तान की हार से ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में बड़ा फायदा हो गया है.

रातोंरात बदल गई ICC ODI Ranking

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ पहले नंबर पर थी. लेकिन श्रींलका (Sri Lanka) के हाथों मिली हार के बाद वह वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसक गई है. पाकिस्तान (Pakistan) के इस नुकसान का फायदा टीम इंडिया को मिला है. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक स्थान की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है.

पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया बरकरार

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर बरकरार है. उसके पास 3061 प्वॉइंट्स और 118 रेटिंग है. वहीं, टीम इंडिया (Team India) दूसरे नंबर पर है. टीम इंडिया के 4516 प्वॉइंट्स हैं और 116 रेटिंग है. लेकिन पाकिस्तान की टीम के अब 3102 प्वॉइंट हो गए हैं और रेटिंग में 3 अंकों के नुकसान के साथ 115 हो गए हैं. इसके अलावा इंग्लैंड की टीम चौथे और न्यूजीलैंड की टीम पांचवें नंबर पर है.

टीम इंडिया के पास नंबर-1 बनने का मौका

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के पास नंबर-1 बनने का मौका है. भारतीय टीम को ऐसा करने के लिए एशिया कप का खिताब जीतना होगा. इसके अलावा टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा. अब भारतीय फैंस दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका अपने दोनों शेष वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हरा दे. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बन सकती है.

 

Read More
{}{}