trendingNow12392515
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Women's T20 WC: ICC ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के नए वेन्यू का किया ऐलान, बांग्लादेश में नहीं होगा टूर्नामेंट

ICC Announcement: बांग्लादेश में भड़की हिंसा का गहरा असर महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर देखने को मिला है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश के हाथों में थी. लेकिन अब हिंसा के चलते आईसीसी ने टूर्नामेंट के नए वेन्यू का ऐलान कर दिया है.

Smriti Mandhana
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 20, 2024, 09:02 PM IST

ICC Woemen's T20 World Cup 2024 Venue: बांग्लादेश में भड़की हिंसा का गहरा असर महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर देखने को मिला है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश के हाथों में थी. लेकिन अब हिंसा के चलते आईसीसी ने टूर्नामेंट के नए वेन्यू का ऐलान कर दिया है. बांग्लादेश ने कुछ दिन पहले 5 दिन का समय मांगा था. लेकिन इसके बाद भी चीजें बांग्लादेश के पक्ष में नहीं गई हैं. अब इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होगा. 

बांग्लादेश को रहेगा मेजबानी का अधिकार

पिछले कुछ समय से बांग्लादेश में परिस्थितियां काफी बिगड़ी नजर आ रही थीं. जिसके चलते प्रधानमंत्री को भी देश छोड़ना पड़ गया था. यही वजह है कि अब इस टूर्नामेंट को बांग्लादेश नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा. हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस आयोजन की मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा. लेकिन संचालन यूएई में होगा. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट की मेजबानी लेने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन अब आईसीसी ने नए वेन्यू का ऐलान कर दिया है.  

बीसीसीआई ने किया था मना

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने आईसीसी से इनकार कर दिया था. मौसम की चिंताओं के चलते मेजबानी करने से बीसीसीआई ने मना किया था. एक साल में दो वर्ल्ड कप की मेजबानी भी एक वजह थी. भारत के पास महिला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी है. जिसके बाद आईसीसी के पास लिमिटेड विकल्प बचे हुए थे. अंत में आईसीसी ने यूएई को ही चुना है.

आईसीसी का आधिकारिक बयान

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योफ एलार्डिस ने अपने नए वेन्यू को लेकर अपने बयान में बताया, 'बांग्लादेश में इस टूर्नामेंट की मेजबानी न कर पाना काफी निराशाजनक है. बीसीबी ने इस आयोजन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की थीं. लेकिन, भाग लेने वाली कई टीमों की सरकारों ने बांग्लादेश जाने को लेकर चिंता जताई, जिसके चलते यह संभव नहीं हो सका. हालांकि, बीसीबी ने अपनी मेजबानी के अधिकार बरकरार रखे हैं और यूएई के दुबई और शारजाह में 3 से 20 अक्टूबर तक यह टूर्नामेंट आयोजित होगा.'

Read More
{}{}