trendingNow11584116
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: वर्ल्ड कप, रन आउट और भारत की हार... केपटाउन में खूब याद आए धोनी, खिलाड़ियों के निकले आंसू

IND vs AUS Semifinal: भारतीय टीम को महिला टी20 वर्ल्ड कप-2023 के सेमीफाइनल में 5 रनों से करीबी हार झेलनी पड़ी. केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया. इस मैच के दौरान दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की भी खूब याद आई. 

ms dhoni
Stop
Tarun Vats|Updated: Feb 23, 2023, 10:29 PM IST

Harmanpreet Kaur Run Out: भारतीय महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप-2023 के सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को करीबी हार झेलनी पड़ी. उसे पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने 5 ही रनों से हराया. केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके बाद भारतीय महिला टीम 8 विकेट पर 167 रन बना सकी. कप्तान हरमनप्रीत कौर के बहाने फैंस को महेंद्र सिंह धोनी की भी काफी याद आई.

भारत को मिली 5 रनों से हार

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने अच्छा जज्बा दिखाया. टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों पर 52 रन बनाए. उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज ने 24 गेंदों पर 6 चौके जड़ते हुए 43 रनों का योगदान दिया. दीप्ति शर्मा 20 रन बनाकर नाबाद लौटीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर और डार्सी ब्राउन ने 2-2 विकेट लिए.

हरमनप्रीत रन आउट और टूट गई उम्मीद

कप्तान हरमनप्रीत कौर जब तक क्रीज पर रहीं, भारतीय उम्मीदें भी बंधी रहीं. हरमनप्रीत पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हुईं. वह रन पूरा करने ही वाली थीं कि उनका बल्ला पिच पर हल्की मिट्टी में धंस गया. विकेटकीपर एलिसी हीली ने गेंद से बेल्स गिरा दीं. थर्ड अंपायर से पता चला कि हरमनप्रीत हवा में थीं और रन पूरा नहीं कर सकीं. उनके रन आउट होने से भारतीय फैंस बेहद निराश हो गए.

धोनी की आई याद

आपको साल 2019 में खेला गया वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच याद होगा. तब दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी रन आउट हुए थे और भारत को उस मैच में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. उस हार के साथ ही भारतीय पुरुष टीम का सफर भी आईसीसी टूर्नामेंट में थम गया था. अब केपटाउन में भी ऐसा ही हुआ. जब न्यूलैंड्स में टीम इंडिया को हार मिली, तो महिला खिलाड़ियों की आंखों में भी आंसू छलक रहे थे.  

गार्डनर बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा 54 रन ओपनर बेथ मूनी ने बनाए. उन्होंने 37 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्का जड़ा. कप्तान मेग लैनिंग ने 34 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 2 छक्के जड़े. एश्ले गार्डनर ने 18 गेंदों पर 5 चौके लगाते हुए 31 रन बनाए. उन्होंने 37 रन देकर 2 विकेट भी लिए. गार्डनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}