trendingNow11525871
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ind vs SL: मैदान पर सारी तमीज भूले हार्दिक पांड्या, अपने ही साथी खिलाड़ी के साथ की ये हरकत

Hardik Pandya: श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की, लेकिन वह खाली हाथ रहे. उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया. हालांकि हार्दिक अपने गुस्से को लेकर चर्चा में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

Ind vs SL: मैदान पर सारी तमीज भूले हार्दिक पांड्या, अपने ही साथी खिलाड़ी के साथ की ये हरकत
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 12, 2023, 07:32 PM IST

Hardik Pandya Viral Video: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया. मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 215 रनों पर समेट दिया. मोहम्मद सिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 30 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं, कुलदीप यादव ने 3 और उमरान मलिक ने भी 2 विकेट अपने नाम किए.

मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की, लेकिन वह खाली हाथ रहे. उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया. हालांकि हार्दिक अपने गुस्से को लेकर चर्चा में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने साथी खिलाड़ी पर अपशब्दों का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं.  ये घटना श्रीलंकाई पारी के 11वें ओवर में हुई. ये कोई पहली बार नहीं है कि हार्दिक अपने गुस्से के कारण चर्चा में आए हैं. इससे पहले भी उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

हार्दिक इस समय टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. वह भविष्य के कप्तान माने जा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों में वह कप्तान भी थे. हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की अगुवाई में वह टीम के उपकप्तान हैं.

मैच का क्या हाल रहा?

मुकाबले की बात करें तो पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो (50) और कुसाल मेंडिस (34) की पारियों से एक समय श्रीलंका की टीम एक विकेट पर 102 रन बनाकर अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 39.4 ओवर में आउट हो गई. पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में पहले टेस्ट वापसी करते हुए पारी में पांच विकेट चटकाने के बावजूद कुलदीप को अगले टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया था. उन्हें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के दाएं कंधे में सूजन के कारण बाहर होने पर गुरुवार को अंतिम एकादश में मौका दिया गया.

कुलदीप ने श्रीलंका के मध्य क्रम को ध्वस्त किया. उन्होंने पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (02) को भी बोल्ड किया. मेहमान टीम ने बीच में 43 गेंद में पांच विकेट गंवाए जिससे सपाट पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करने की उसकी उम्मीद टूट गई. पीठ में जकड़न के कारण फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका के बाहर होने पर पारी का आगाज करने वाले नुवानिदु अच्छी लय में दिखे और उन्होंने मेंडिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद भारत के नई गेंद के गेंदबाजों मोहम्मद शमी और सिराज ने गेंद को दोनों ओवर स्विंग कराया. सिराज ने छठे ओवर में अंदर आती गेंद पर अविष्का फर्नांडो (20) को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई. इससे पहले फर्नांडो ने सिराज पर लगातार तीन चौके मारे थे.

नुवानिदु और मेंडिस ने इसके बाद स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. कुलदीप ने मेंडिस को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा जबकि एक गेंद बाद अक्षर पटेल ने धनंजय डिसिल्वा (00) को बोल्ड किया. नुवानिदु अर्धशतक पूरा करने के बाद शुभमन गिल के शानदार क्षेत्ररक्षण का शिकार होकर रन आउट हुए.

कुलदीप ने इसके बाद शनाका और चरित असलंका (15) को आउट करके श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 102 रन से छह विकेट पर 126 रन किया. दुनिथ वेलालागे (32) और वानिंदु हसरंगा (21) ने निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}