Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ind vs Eng: पांड्या की वजह से तबाह हुआ इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया में अब कोई नहीं दे रहा भाव!

Ind vs Eng T20 Match: हार्दिक पांड्या की शानदार फॉर्म ने एक युवा खिलाड़ी की टेंशन बढ़ा दी है. ये खिलाड़ी पांड्या की वापसी के बाद से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है.  

Photo (ICC)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 05:40 AM IST

Ind vs Eng T20 Match: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब उन्होंने धमाकेदार वापसी है. वे हालिया समय में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं. हार्दिक पांड्या का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है. टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो पांड्या की फॉर्म देकर बिल्कुल भी खुश नहीं होगा. 

पांड्या ने बढ़ाई इस खिलाड़ी की टेंशन 

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया हार्दिक पांड्या का ये शानदार फॉर्म युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के लिए बड़ी टेंशन बन गया है. हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी के बाद से ही वेंकटेश अय्यर को एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अय्यर ओपनिंग से लेकर लोअर ऑर्डर तक में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वे बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत ने एक मैच में मौका नहीं दिया था. वहीं आयरलैंड सीरीज में भी वे प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

टीम इंडिया में मिले कई मौके

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह वेंकटेश अय्यर ही काफी समय तक टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए थे. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मैचों में 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं.  वहीं, टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने 2 टी20 मैच भी खेले हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक का प्रदर्शन 

इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ऑलराउंडर खेल दिखाया. उन्होंने 33 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली और 4 ओवर गेंदबाजी की और 33 रन देकर 4 विकेट भी हासिल किए. वे इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और सबसे ज्यादा विकेट भी पांड्या ने ही हासिल किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

{}{}