trendingNow11502375
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: BCCI ने अचानक बदल दिया टी20 टीम का कप्तान? श्रीलंका सीरीज से पहले होगा बड़ा ऐलान

Indian Cricket Team: बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया के नए टी20 टीम के कप्तान का ऐलान कर सकती है. श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले ये बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

Photo (Twitter)
Stop
Mohid Khan|Updated: Dec 26, 2022, 05:18 PM IST

Team India New T20 Captain: बीसीसीआई (BCCI) मंगलवार (27 दिसंबर) को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली बर्खास्त चयन समिति ही सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान करने वाली है. ये चयन समिति टीम के ऐलान के साथ-साथ टी20 टीम के नए कप्तान की भी घोषणा कर सकती है. 

इस खिलाड़ी को मिलेगी टी20 टीम की जिम्मेदारी 

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई 27 दिसंबर को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आधिकारिक तौर पर टी20 टीम का नया कप्तान बना सकती है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को अगले टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम की कमान दी जा सकती है. बीसीसीआई के एक शीर्ष स्रोत ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया, 'भारत के नए टी 20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के उत्थान का समय आ गया है. मौजूदा टीम में रोहित और कई अन्य खिलाड़ियों के 2024 तक बने रहने की संभावना नहीं है.'

कप्तान रोहित की हो सकती है छुट्टी 

35 साल के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तान टी20 वर्ल्ड की हार के बाद से ही खतरे में है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत इस साल एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीतने में भी नाकाम रहा, जिसमें उसका जबरदस्त रिकॉर्ड है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टी20 टीम का कप्तान बना रहना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

रोहित की चोट पर दिया बड़ा अपडेट 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से टीम में वापसी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'रोहित को अभी 100 प्रतिशत फिट होना है और जब चोट की बात आती है तो हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते. जडेजा और बुमराह एनसीए में वापस आ गए हैं. उनका पूर्वानुमान अच्छा है. अगर वे फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो वे चयन के उपलब्ध होंगे. लेकिन वनडे में काम के बोझ को देखते हुए यह स्वाभाविक है कि वे वनडे में वापसी करेंगे. टी20 फिलहाल हमारा फोकस नहीं है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}